(शिवराजसिंह राजपूत)
India city news.com

सीहोर जिले के इछावर में देर रात रजिस्ट्रार ऑफिस में भीषण आग लग गई। जिसकी वजह से जमीनों से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए।

जानकारी के अनुसार तबतक आपका पता चले तब तक सारे दस्तावेज जलकर राख हो चुके थे। और जबतक दमकल की गाड़ियां पहुंची। तबतक सब जल चुका था।

आग लगने के कारणों का अबतक पता नहीं चल पाया है।
हालांकि वहां पर चर्चा की तो तहसील के कुछ कर्मचारियों का कहना कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी।
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रविवार को सरकारी विभागों की छुट्टियां थी। इस वजह से रजिस्ट्री ऑफिस भी बंद था। बताया जा रहा है कि ऑफिस में अचनाक धुआं उठने लगा। देखते ही देखते पूरे ऑफिस से आग की लपटें उठने लगीं। कुछ ही देर में रजिस्टार ऑफिस में रखे जमीन से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज कंप्यूटर और फर्नीचर जलकर खाक हो गया।

बता दें कि पिछले वर्ष भी इसी तरह रजिस्ट्रार कार्यालय इछावर में आग लगी थी जिससे जमीन से जुड़े दस्तावेज जलकर खाक हो गए थे। इसे रजिस्ट्रार कार्यालय की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है।
विष्णु प्रसाद यादव एसडीएम इछावर ने बताया कि
मुझे 9:30 बजे सूचना मिली है।हालांकि अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। की किस कारणों से लगी है। लेकिन शॉर्ट सर्किट का बता रहे हैं। इस पूरे मामले में मैंने एफआईआरदर्ज कराने को कहा है। अब इस मामले में जांच की जा रही है। और जांच के बाद ही नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

न्यूज़ सोर्स : Icn