India city news.com

रायसेन जिले के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम उदका में आई एक बारात के लगने के दौरान चार युवकों ने जोश में आकर देशी कट्टों, रिवाल्वर से हर्ष फायर किए, जिससे विवाह स्थल पर सनसनी फैल गई। घटना का वीडियो वायरल होने हुए पुलिस ने भारी दबाव के बाद चारों युवकों पर प्रकरण दर्ज कर हिरासत में लेकर अदालत में पेश किया, जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक ग्राम उदका में एक लड़की की बारात आई थी, बारात लगने के दौरान 24 वर्षीय रामाशंकर यादव पुत्र अनर्थ यादव निवासी ग्राम जमुनिया पिपलिया सहित ग्राम पन्दरभटा के तीन युवकों हल्कोटी उर्फ संदीप यादव पुत्र मान सिंह यादव, नयन कुमार जैन पुत्र चंद्रकुमार जैन एवं रामपाल यादव पुत्र मुंशीलाल यादव ने नाच गाने के दौरान हुड़दंग मचाते हुए देशी कट्टों से हवाई फायर किए। इस बीच किसी युवक ने उनके वीडियो बनाए और वायरल कर दिए। कुछ ही देर में यह घटना चर्चाओं में आ गई। सुल्तानगंज पुलिस पर मामला दर्ज करने को लेकर दबाव बनाया जाने लगा। उक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर उनकी गिरफ्तारी की मांग उठने लगी, लेकिन थाना प्रभारी विमलेश राय द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। तब नाराज लोगों ने जिले के आला पुलिस अधिकारियों से शिकायत करते हुए घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों के निर्देश मिलने पर थाना प्रभारी राय ने चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर चारों को हिरासत में लेकर उनकी निशानदेही पर देशी कट्टे जब्त किए। गिरफ्तारी के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से चारों को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेजा गया।
बड़ा सवाल कहां से आए कट्टे
जिले में देशी कट्टे और इस तरह के अन्य अवैध हथियारों से फायर करने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। यह सवाल खड़ा होना लाजमी है कि नगरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों तक ये अवैध हथियार कहां से पहुंच रहे हैं। यह पता करना और कार्रवाई करना पुलिस के लिए चुनौती है।

न्यूज़ सोर्स : Police