आईजी इरशाद वली ने कहा, सोशल पुलिसिंग सबसे कारगर
Indiacitynews.com
 नर्मदापुरम (होशंगाबाद) रेंज के नवागत आईजी इरशाद वली ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय रायसेन के मीटिंग हाल में जिले के मीडिया कर्मियों से रूबरू हुए और जिले के पत्रकारों से परिचय प्राप्त किया । 
नर्मदापुरम होशंगाबाद पुलिस रेंज के नवांगत आईजी इरशाद बली ने प्रेस वार्ता के दौरान जिले के आम नागरिकों एवं व्यापारियों से अपील कर सुरक्षा की दृष्टि से घर एवं दुकानों में सीसीटीवी लगवाने की बात कही है। 
पुलिस अधीक्षक कार्यालय रायसेन में आयोजित प्रेस वार्ता में  उन्होंने बताया कि पुलिस कमिश्नर प्रणाली पुलिसिंग में मुख्य विषय ट्रेडिशनल पुलिसिंग ही हैं । जिसमे सिस्टम में आपसी कनेक्टिविटी को अपडेट रखना ही प्राथमिकता होती हैं। क्योंकि जब हम एक दूसरे से सम्पर्क बढ़ाते हैं तो बहुत सारी पॉजिटिव ओर निगेटिव जानकारी सामने आती है। जिससे समाज में पुलिस को काम करने में बेहद आसानी होती हैं। आईजी ने बताया कि वह अपनी पुलिस सेवा कॉल में 8 जिलों में बतौर एसपी पदस्थ रहे। और भोपाल राजधानी में  वह लंबे समय कार्य कर चुके हैं। उनकी इस पदस्थापना को अब कमिश्नर प्रणाली के फार्मूले को सरकार द्वारा अब ट्रेडिशनल पुलिस से जोड़कर देखा जा रहा हैं । जिसका लाभ आम जनता और पुलिस स्टाफ को भी मिल सकता हैं।

 

न्यूज़ सोर्स : Icn