(राजकिशोर सोनी)
India city news.com
रायसेन।जिले के कस्बा देवरी तहसील सर्किल के बींझा निवासी 70 वर्षीय लकवा ग्रस्त बुजुर्ग भगवत सिंह को प्रशासन के दस्तावेज में मृत घोषित करने के मामले में आज कलेक्टर अरविंद दुबे ने ADM श्री अनिल डामोर को जांच के आदेश दिए हैं। करीब 9 एकड़ भूमि की धोखाधड़ी कर रजिस्ट्री कर दी गई। फौती नामांतरण भी कर दिया है। जबकि नामांतरण के लिए लगने वाले दस्तावेज भी नहीं लगाए गए। यह आरोप लगाते हुए इस धोखाधड़ी के विरोध में फरियादी किसान भगवत सिंह के पुत्र गजेंद्र सिंह ने पुलिस और कलेक्टर अरविंद दुबे को ज्ञापन सौंपकर बुजुर्ग लकवा ग्रस्त किसान भगवत सिंह को मृत बताने वाले राजस्व विभाग के तहसीलदार राजस्व कर्मचारियों हल्का पटवारी पर एफआइआर दर्ज करने की मांग की है।
संवैधानिक फर्जी बैनामा बनाकर प्रशासन को किया गुमराह....
बुजुर्ग भगवत सिंह के पुत्र गजेंद्र सिंह ने बताया कि कलेक्टर अरविंद दुबे को दिए गए आवेदन के हवाले से बताया कि बीझां निवासी उसके सगे भाई शिशुपाल सिंह ने तहसीलदार देवरी छोटेलाल गिरी गोस्वामी और पटवारी मनोज श्रीवास्तव द्वारा शिशुपाल से मोटी रकम लेकर जीवित बड़े भाई भगवत सिंह को सरकारी रिकार्ड में मृत बताकर उसके छोटे भाई शिशुपाल के नाम फौती नामांतरण कर 9 एकड़ जमीन नाम कर दी है।गजेंद्र सिंह ने इस नामांतरण को निरस्त कर फर्जी नामांतरण करने वाले राजस्व अधिकारियों पटवारी मनोज श्रीवास्तव के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए। गजेंद्र सिंह ने कहा कि लंबा समय बीत जाने के बाद भी अब तक लकवाग्रस्त बुजुर्ग भगवत सिंह को शिकायतों के बाद भी न्याय नहीं मिलने के कारण भटक रहा है। न्याय नहीं मिलने की स्थिति में मुख्यमंत्री व गृहमंत्री राजस्व मंत्री से भेंट कर ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की जाएगी।
कैसे किया फर्जीवाड़ा....
देवरी तहसील के बींझा निवासी भगवत सिंह उर्फ बाबूलाल लोधी की 9 एकड़ कृषि भूमि खसरा क्रमांक 204 रकबा 2.667 हैक्टेयर राजस्व प्रकरण में पटवारी हल्का तनम्बर 23 दर्ज है।

न्यूज़ सोर्स : Gajendra