टोल प्लाजा पर तीसरी बार सागर भोपाल स्टेट हाइवे पर लगाया जाम:लोगों और भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने 2 घंटे जाम लगाया, एसडीएम एलके खरे  ने मौके पर पहुंच खुलवाया जाम

Indiacitynews.com
रायसेन।
सागर भोपाल राजमार्ग  शाइनिंग पब्लिक हासे स्कूल के सामने  बीते दिनों शुरू हुए टोल प्लाजा बैरियर पर लोकल वाहन मालिकों और भाजपा नेताओं ने आज तीसरी बार 2 घंटे के लिए अपने वाहन खड़े कर दिए ।जिससे वहां जाम लग गया। इसके चलते रोड के दोनों और वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। वही स्कूली बच्चों से लेकर यात्री बसें और अन्य वाहन भी जाम में फंसे रहे।
हम आपको यह बता दें कि  है कि पिछले गुरुवार से एमपीडीआरसी के तहत शहर के सागर रोड पर टोल प्लाजा शुरू किया गया है जो लोकल के कमर्शियल वाहनों से टोल टैक्स की वसूली कर रहा है।
इस पर लोकल वाहन मालिकों का कहना है कि यह टोल नगर पालिका परिषद क्षेत्र में है और 1 किलोमीटर के दायरे में खाली और भरे वाहनों से टोलकर्मी वसूली कर रहे हैं ।जबकि यह नियम विरुद्ध है लोकल वाहनों को छूट देने की मांग को लेकर इस टोल प्लाजा का शुरू से ही विरोध किया जा रहा है।गुरुवार को लगभग 2 घंटे तक टोल प्लाजा पर भाजपा कांग्रेस सहित लोकल वाहन चालकों ने धरना दिया जमकर नारेबाजी की।
मौके पर पहुंचे एसडीएम ,कोतवाली टीआई मनोज सिंह ने दी समझाइश.....
सड़क जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम एलके खरे और कोतवाली टीआई मनोज सिंह ट्रैफिक पुलिस द्वारा जाम लगा रहे वाहन मालिकों सहित कांग्रेस और भाजपा नेताओं को समझाइश दी। वहीं उन्होंने अपनी बात लिखित में देने को कहा, जबकि वाहन मालिकों का कहना है कि इस बात को वे पहले ही प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी सहित कलेक्टर अरविंद दुबे  को अवगत करा चुके हैं ।लेकिन उसके बाद भी आज तक कोई निर्णय नहीं लिया गया।प्रदेश की शिवराज सरकार ने अपनी खाली खजाने को भरने टोल प्लाजा बैरियर का ठेका 4 करोड़ रुपये का दिया है।इसीलिए टोल टैक्स बैरियर के संचालक कर्मचारी लोकल के कमर्शियल वाहनों से टैक्स वसूल रहे हैं।पिछले हफ्तेभर से टोल प्लाजा नाके पर टोलकर्मियों और वाहन मालिकों व्यापारियों द्वारा आए दिन विवाद चक्काजाम के हालत बन रहे हैं।

न्यूज़ सोर्स : Icn