Indiacitynews.com


- औद्योगिक शहर के दशहरा मैदान पर शुरू हुई 7 दिवसीय संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा
- कथा व्यास जया किशोरी के भजनों पर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता, पहले दिन बताया कलयुग में भागवत का महत्व
मंडीदीप/भोपाल


औधोगिक शहर के दशहरा मैदान पर रविवार से आयोजित सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा के शुभारंभ से पहले भव्य कलश यात्रा निकाली गई, पटेल नगर स्थित दुर्गा मंदिर से सुबह 10 बजे शुरू हुई कलश यात्रा में अभूतपूर्व जनसैलाब नजर आया। यात्रा में पीले रंग की चुनरी के साथ कलश धारण किये महिलाएं एवं दिल्ली से विशेष रूप से आये राधा-कृष्ण आकर्षण का केंद्र रहे। कलश यात्रा इंदिरा नगर, मंगल बाजार,  पुलिस कॉलोनी, गांधी चौक, दुर्गा चौक, स्टेशन रोड, सतलापुर रोड पर स्थानीय लोगों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।
कलश यात्रा के समापन के बाद दोपहर 3 बजे से शुरू हुई श्रीमद्भागवत कथा में कथा व्यास अंतराष्ट्रीय आध्यात्मिक एवं प्रेरक प्रवक्ता जया किशोरी ने कलयुग में श्रीमद्भागवत कथा का महत्व समझाते हुए कहा कि कथा मनुष्य को मुक्ति का मार्ग सिखाती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मनुष्य की संगत उसका चरित्र निर्माण करती है, इसलिए कहा गया है कि आप हमें आपके दोस्तों के बारे में बताये हम आपको आपके बारे में बता देंगे। कथा के पहले दिन सुखदेव की कथा सहित विभिन्न प्रसंगों के माध्यम से मनुष्य को भक्ति और ज्ञान के मार्ग पर चलने का संदेश दिया।
किशोरी जी भजनों पर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता-
दुनियाभर में अपने सुरमधुर भजनों के लिए प्रसिद्ध जया किशोरी के भजन..कहां मिलेगा श्याम...गोविंद बोलो, हरे गोपाल बोलो...सहित अन्य भजनों की सुरमधुर प्रस्तुतियों पंडाल में मौजूद श्रोता मंत्रमुग्ध होकर जमकर झूमे। इस दौरान पंडाल में करीब 50 हजार श्रोता मौजूद रहे। आपको बता दें 1 से 7 मई के बीच प्रतिदिन दोपहर 2 से 6 बजे तक श्रीमद्भागवत कथा श्रवण कराई जा रही है।

न्यूज़ सोर्स : Icn