Indiacitynews.com
(राजकिशोर सोनी)
नए वर्ष में महान संत के दर्शन करने आतुर  आम जनमानस, पुष्प वर्षा  के साथ होगा जगह-जगह स्वागत।

 रायसेन। विश्व विख्यात शिव महापुराण कथा वाचक एवं भगवान शिव के कृपा पात्र महान संत पंडित प्रदीप मिश्रा जी महाराज का आज नए वर्ष के मौके पर इस सोमेश्वर धाम की नगरी रायसेन की धरा पर शनिवार को दोपहर पश्चात  शुभ आगमन हो रहा है, उनके आगमन को लेकर श्री अमरनाथ सेवा समिति के समस्त पदाधिकारी एवं समस्त सनातन धर्म प्रेमियों में हर्ष का माहौल है।  शहर में उनके स्वागत करने के लिए जगह-जगह तैयारियां की जा रही है, सड़क मार्ग से जेसे ही महाराज जी का आगमन होगा वैसे ही हर्ष व्यक्त करते हुए सनातन धर्म प्रेमियों द्वारा पुष्प वर्षा के साथ भव्य स्वागत करते हुए सांची मार्ग स्थित नया बायपास  गोपालपुर चौराहा से  महाराज जी की भव्य अगवानी की जाएगी।

इस रूट से होगा कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जी महाराज का आगमन।

आज शनिवार को नए वर्ष के शुभ अवसर पर सुप्रसिद्ध शिव महापुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जी महाराज बैरसिया मार्ग से होते हुए विदिशा की सीमा क्षेत्र से होकर सांची रायसेन राष्ट्रीय राजमार्ग  होते हुए यहां रायसेन स्थित गोपालपुर चौराहा के पास आगमन होगा यहां से रायसेन नगर में प्रवेश करेंगे । इस दौरान महाराज जी का जगह-जगह पुष्प वर्षा के साथ भव्य स्वागत किया जाएगा एवं दर्शन लाभ भी लिए जा सकेंगे। यह बहुत बड़ा रायसेन रायसेन वासियों का सौभाग्य है कि महान संत शिव पुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जी के नया वर्ष के मौके पर  दर्शन लाभ होंगे। ऐसा पुनीत अवसर बहुत ही कम देखने में आता है की आम जनमानस को किसी महान संत के दर्शन लाभ का अवसर मिले। परमपिता परमात्मा और भगवान त्रिलोकीनाथ शंकर जी भगवान की असीम कृपा से  यहां के श्रद्धालुओं का सौभाग्य है कि सोमेश्वर धाम की नगरी रायसेन में महान संत जी का आगमन शुभ संकेत दे रहा है। उनके आगमन को लेकर  शहरवासी सहित आसपास क्षेत्रों में भी हर्ष का माहौल व्याप्त है लोग महाराज जी की एक झलक पाने के लिए आतुर दिखाई दे रहे हैं।

3 अप्रैल रविवार को 2:00 बजे से शुरू होगी महाशिवपुराण की कथा।

श्री अमरनाथ सेवा समिति के पदाधिकारियों एवं शहर के सभी सनातन धर्म प्रेमियों के सहयोग से 3 अप्रैल रविवार को दोपहर 2:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक शिव महापुराण की कथा का वाचन कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा जी महाराज द्वारा अपने श्री मुख से किया जाएगा। कथा वाचन का सीधा प्रसारण आस्था चैनल पर भी किया जाएगा, जिसे भक्तजन चैनल पर भी शिव महापुराण की कथा का रसपान कर सकेंगे। महाराज श्री की शिव पुराण कथा वाचन के लिए कथा स्थल दशहरा मैदान पर भव्य मंच भी   तैयार है मंच के सामने भक्तजनों के लिए विशाल पांडाल भी तैयार है।गर्मी का मौसम होने के कारण कथा स्थल पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं जुटाई गई हैं पांडाल के दोनों तरफ टेंट की व्यवस्था भी श्रद्धालुओं के लिए की गई है। शुद्ध पेयजल भी शुद्ध पेयजल भी श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

न्यूज़ सोर्स : ICN