SP विकाश शाहवाल की पहल ,अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर रायसेन यातायात की कमान महिला पुलिस द्वारा संभाली 
(राजकिशोर सोनी )
India city news.com


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सायबर अपराधों की रोकथाम एवं नागरिकों को सायबर अपराधों से बचाव के लिये जागरूक किये जाने एवं जिलों में यातायात व्यवस्था की कमान महिला पुलिस को दिये जाने संबंधी निर्देश दिये गये थे। 

इस तारतम्य में पुलिस अधीक्षक रायसेन श्री विकाश कुमार शाहवाल के निर्देशन एवं अति0 पुलिस अधीक्षक रायसेन श्री अमृत मीणा के मार्गदर्शन में जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में महिलाओं एवं बालिकाओं को सायबर अपराधों से बचाने एवं जगारूकता हेतु विभिन्न स्थानों-ग्राम, नगर के आबादी क्षेत्रों, स्कूल, कॉलेज, शासकीय-अशासकीय संस्थानों आदि में सायबर जागरूकता के संबंध में कार्यक्रम आयोजित किये गये। आयोजित कार्यक्रमों के दौरान पुलिस के सभी अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा सायबर अपराधों से कैसे बचा जावे इस संबंध में जानकारी से अवगत कराया गया। 

इसी प्रकार जिले में पदस्थ समस्त महिला अधिकारी/कर्मचारियों को टैªफिक पांईटों एवं मुख्य चौराहों पर डियुटी में तैनात कर यातायात का संचालन कराया गया। इस दौरान महिला बल द्वारा यातायात जागरूकता के संबंध में आम नागरिकों को पम्पलेटस का वितरण भी किया गया। साथ ही दो पहिया वाहन चालकों को नियमानुसार हेलमेट लगाकर वाहन चालाने की समझाईस दी गयी।

न्यूज़ सोर्स : Police