*राष्ट्रीय राज्य कर्मचारी महासंघ की कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक अगरतला त्रिपुरा में कर्मचारी हित के संकल्प के साथ सम्पन हुई* 
 India city news.com
 *संस्कृति की अनुपम छटा आदिवासी नृत्य होजागिरी के साथ हुआ बैठक का समापन* 

अगरतला (त्रिपुरा ) : राष्ट्रीय राज्य कर्मचारी महासंघ की राष्ट्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक कर्मचारियों के हितों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के साथ देश के 15 प्रदेश के 55 प्रतिनिधियो  के साथ उनके प्रदेश की कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए अपनी मांगो को पूर्ण करने सामूहिक आंदोलन की रणनीति बनाई गई।
1. राष्ट्रीय पेंशन योजना के स्थान पुरानी पेंशन लागू हो।
2. पूरे राष्ट्र में एक समान सेवा शर्ते और वेतनमान दिया जावे।
3. अनुकम्पा नियुक्तियों में सरलीकरण किया जावे।
4. कर्मचारियों के स्वास्थ्य लाभ हेतु केश लेस स्वास्थ बीमा योजना ।
5. सभी को पदोन्नति के अवसर प्रदान किये जावे।
6. देश मे सेवानिवृत्ति के एक समान निर्धारित की जावे।
अखिल भारतीय अध्यक्ष विपन डोंगरा ने कहा कि संपूर्ण मांगों का एक माँग पत्र केंद्र स्तर पर देकर दो माह का समय दिया जावेगा । यदि माँग पूरी नही हुई तो पूरे राष्ट्र में एक साथ आंदोलन किया जावेगा ।
अखिल भारतीय उपाध्यक्ष एम पी सिंह ने  पदाधिकारियों को दत्तोपंत ठेंगड़ी के प्रेरणादायक कार्यों को बताया संगठन के हित में जिद और क्रोध  किया जाए जो कोई बुराई नहीं है, परंतु व्यक्तिगत हित मे जिद और अहंकार संगठन के लिए ठीक नहीं हैं हमें इनसे बचना चाहिए।
 संघठन के सुझाव सत्र में  अखिल भारतीय संगठन मंत्री राष्ट्रीय राज्य कर्मचारी महासंघ प्रमोद मिश्रा ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमें मनुष्य तन मिला है हम इसका सदुपयोग करते हुए समाज के निर्माण एवं संगठन के कार्य के माध्यम से समाज अच्छी दिशा देते हुए अनुकरणीय कार्य करें।
कार्यक्रम के अंत में त्रिपुरा की आदिवासी नृत्य होजागीरी का प्रस्तुतीकरण किया गया।
बैठक में आभार प्रदर्शन राष्ट्रीय महामंत्री विष्णु वर्मा द्वारा व्यक्त करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रगान के बाद बैठक का समापन किया गया।
 प्रदेश महामंत्री हेमंत श्रीवास्तव बताया की राष्ट्रीय राज्य कर्मचारी महासंघ में लिये निर्णय के अनुसार आंदोलन किए जाएंगे ।
  कार्यसमिति की बैठक में मध्य प्रदेश से मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विश्व जीत सिंह सिसोदिया एवं प्रदेश महामंत्री हेमंत श्रीवास्तव सहित अखिल भारतीय उपाध्यक्ष दिलीप इंगले, अखिल भारतीय संघठन मंत्री प्रमोद मिश्रा, अखिल भारतीय कार्यालय मंत्री संजय शर्मा उपस्थित रहे।

न्यूज़ सोर्स : Icn