हिंदू मुस्लिम एकता की मिशाल है रायसेन
शांति, सौहार्द, सद्भावना के साथ मनाया जाएगा होली का त्यौहार,शब ए बारात पर मस्जिदों में होगी इबादत और क़ब्रिस्तानों में दी जाएगी फातिहा
Indiacitynews.com
रायसेन। शहर में होली का पर्व शांति, सौहार्द और सद्भावना के साथ मनाया जाएगा। इसके ठीक एक दिन बाद मुस्लिम समाज के लोगों का शब ए बारात का त्योहार भी है। इसलिए दोनों ही त्योहार एकता के साथ मनाए जाएं। इसे लेकर मुस्लिम त्योहार कमेटी के अध्यक्ष फरहान खान एडवोकेट ने कहा है कि रायसेन शहर में हिंदू, मुस्लिम एकता की मिसाल पूरे देश में पहुंचे। इसलिए मैं होली के दिन पूरे समय होली के जुलूस के साथ रहूंगा। श्री फरहान के इस शब्द से सभी लोगों ने खुशी जाहिर की। इस अवसर पर उपस्थित एसडीएम एलके खरे, एसडीओपी अदिति भावसार, टीआई आशीष सप्रे, हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष पति राम प्रजापति आदि उपस्थित सभी बंधुओं ने खुशी जाहिर कर कहा है कि शहर हमेशा ही एकता की मिसाल पेश करता आया है। इस बार भी होली का पर्व शुक्रवार को पड़ रहा है पर हम शहर की फिजा किसी कीमत पर खराब नहीं होने देंगे।

40 स्थानों पर होगा होलिका दहन

होली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा शहर में करीब ,40 से अधिक स्थानों पर होलिका दहन होगा। इसके बाद शुक्रवार को रंग, गुलाल के साथ शहर में हिंदू उत्सव समिति के तत्वधान में जुलूस निकलेगा। जुलूस पाटन देव से शुरू होकर सागर भोपाल तिराहा महामाया चौक मणिपुरा, मालीपुरा, नयापुरा, गवाईपुरा होते हुए चोपड़ा मोहल्ला बस स्टैंड पर समाप्त होगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से महेश श्रीवास्तव, बृजेश चतुर्वेदी, राकेश तोमर, राजकुमार यादव, मुकेश शर्मा, बबलू ठाकुर, राजू राठौर, मोहन चक्रवर्ती, विजय लोहट, कंचेदी चक्रवर्ती, प्रवीण मिश्रा, हरीश मिश्रा, डॉक्टर एसी अग्रवाल, आर के सोनी, मोहन चक्रवर्ती, मुस्लिम त्योहार कमेटी के अध्यक्ष फरहान खान एडवोकेट, सचिव अयूब कुरेशी आदि उपस्थित थे।
शब ए बारात पर मस्जिदों में होगी इबादत और क़ब्रिस्तानों में दी जाएगी फातिहा

होली पर्व के दूसरे दिन मुस्लिम धर्मावलंबियों का शब ए बारात का त्यौहार है इस दिन शहर की मस्जिदों में इबादत की जाएगी तथा कब्रिस्तानों में फातिहा की जाएगी यह जानकारी आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित शांति समिति की मीटिंग में मुस्लिम त्योहार कमेटी के अध्यक्ष फरहान खान एडवोकेट, अय्यूब कुरैशी सचिव ने दी है इस अवसर पर समिति के पदाधिकारियों ने प्रशासन से मांग की है कि मस्जिदों के पास पुलिस कर्मी तैनात किए जाएं तथा कब्रिस्तान में भी पुलिसकर्मी तैनात रहे दरअसल इस समय होली का त्योहार है इसलिए पुलिस की व्यवस्था बनी रहे। पूरे दोनों ही और शबे बारात शांति गांव के साथ मनाए जाएं।
थाना गोहरगंज में आज शांति समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें आगामी त्यौहार होली,धुलेंडी
सबे रात आदि आगामी दिनों में आने वाले त्योहारों को शांतिपूर्वक सौहार्दपूर्ण तरीके से बनाए जाने की चर्चा की गई । बैठक का आयोजन थाना परिसर गोहरगंज में किया गया था जिसमें कस्बा गोहरगंज के गणमान्य नागरिक तहसीलदार श्री मरावी जी तथा थाना प्रभारी गोहरगंजआरके चौधरी उपस्थित रहे ।

न्यूज़ सोर्स : Police