जनजाति समाज के इस अभियान को समस्त हिंदू समाज देगा समर्थन
India city news.com
बेगमगंज- देश की 700 से अधिक जनजातियों के विकास और उनकी उन्नति के लिए संविधान में इस समाज को आरक्षण प्रदान किया किंतु उनके आरक्षण का लाभ अपनी जाति को छोड़कर अन्य धर्म को अपनाने वाले लोग उठा रहे है और जनजाति समाज आज भी उस आरक्षण के लाभ से वंचित है। जनजाति समाज की यह मांग को जनजाति समाज के नेता स्वर्गीय कार्तिक उरांव ने 1966- 67 से ही भारत सरकार से यह आग्रह किया की इसे डीलिस्टिंग किया जावे ! जिससे समाज के लोगों को आरक्षण का सही लाभ मिल सके।
डीलिस्टिंग के इस महाअभियान के लिए 29 मई 2022 को रायसेन में जनजाति सुरक्षा मंच द्वारा विशाल एकत्रीकरण किया जा रहा है ,जिसमें समस्त हिंदू समाज से यह आग्रह किया है कि वह जनजाति समाज के इस विशेष अभियान को अपना समर्थन देकर भारत सरकार के इस विशेष सहयोग से डीलिस्टिंग किया जावे ।
इसी तारतम्य में जनजाति सुरक्षा मंच के आह्वान पर बेगमगंज में विशाल बैठक आयोजित की गई। जिसमें रायसेन जिले में रह रहे प्रत्येक जनजाति समाज के गांव-गांव घर-घर पहुंचकर उन्हें जागरूक कर 29 मई 2022 को रायसेन के दशहरा मैदान में आकर सरकार से मांग करके ऐसे लोगों को डीलिस्टिंग करने का कार्य किया जावे , बैठक में सभी हिंदू संगठनों के द्वारा जनजाति समाज के इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए विशेष अभियान मैं सहयोग प्रदान किया जा रहा है जनजाति सुरक्षा मंच के जिला संरक्षक भागचंद उईके की अध्यक्षता में हुई विशाल बैठक में अतुल दुबे, ,गजेंद्र ठाकुर ,पूनम मुनिया ,शक्ति सिंह बघेल ,रमाकांत मिश्रा ,शुभम शर्मा, सुरेश साहू ,राजेंद्र राजपूत , गजेंद्र ठाकुर सहित बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। बैठक में विस्तृत कार्य योजना तैयार की गई जिस से आने वाली 29 मई को कार्यक्रम को पूरी तरह से सफल बनाया जा सके

न्यूज़ सोर्स : Icn