India city news.com
भोपाल-मध्य प्रदेश पुरानी  पेंशन बहाली महासंघ के द्वारा आज सामान्य वर्ग कल्याण आयोग कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त शिव कुमार चौबे जी के कार्यालय 45 बंगला रंगमहल टॉकीज के पास भोपाल में मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष अध्यक्ष रमेश चंद शर्मा राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त एवं माननीय शिव चौबे जी का स्वागत समारोह आयोजित किया गया।
  अभिनंदन समारोह के स्वागत समारोह में पुरानी पेंशन बहाली महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष बाल गोविंद द्विवेदी पेंशन बहाली महासंघ के प्रांतीय सलाहकार मुरारी लाल सोनी के द्वारा स्वागत भाषण में बताया कि आज प्रदेश के अध्यापकों को और प्रदेश के समस्त विभाग के कर्मचारियों को जो भी प्राप्त हुआ है और आगे भी जो भी प्राप्त होगा उसमें एक सेतु का काम हमारे सामान्य वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष श्री चौबे जी की मध्यस्था में प्राप्त हुआ है। भारत के इतिहास में मध्य प्रदेश एक पहला राज्य है, जहां पर एकमुश्त 11% महंगाई भत्ता का भुगतान किया गया। मध्य प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वाराकिया गया है सन 1997 से 500 रुपए मे शिक्षा गारंटी शाला के गुरु जी संविदा शिक्षक और शिक्षाकर्मी अपनी सेवाएं प्रारंभ किए थे आज ऐसा कोई अध्यापक नहीं है ,जिसे 50000 रुपए प्राप्त नहीं हो रहा है।
 राज्य कर्मचारी संघ के राष्ट्रीय महामंत्री विष्णु वर्मा जी के द्वारा पुरानी पेंशन बहाली पर कहा गया कि यह केंद्र सरकार का कार्य है और केंद्र सरकार इस विषय पर विचार कर रही है ।
म प्र राज्य कर्मचारी संघ प्रदेश अध्यक्ष विश्वजीत सिंह सिसोदिया ने धर्य, संयम और अनुशासित रह कर मांग पूर्ती करने के साथ साथ संघठित रह कर कर्मचारी संघ से जुड़ने को कहा।
प्रदेश महामंत्री हेमंत श्रीवास्तव ने सभी को नियुक्ति दिनांक वरिष्ठता जब पूर्व के शिक्षकों को मिली तो आपको भी मिलनी चाहिये। सभी को स्वास्थ्य बीमा प्राप्त हो,अनुकंपा नियुक्तियों में सरलीकरण आदि विषय सरकार के संज्ञान में लाये गए है।
प्रांतीय प्रभारी देवेंद्र दुबे ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम आशा करते हैं विश्वास करते हैं कि केवल प्रदेश के अध्यापकों की एक समस्या है प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता और इसी को लेकर के आज पूरे प्रदेश में अध्यापकों के बीच में केवल एक ही मांग पर ज्ञापन दिया गया, तथा प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता का हमें लाभ प्रदान करने की मांग रखी।
 मध्य प्रदेश पुरानी पेंशन बहाली महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष बाल गोविंद द्विवेदी के द्वारा आज शिव चौबे जी को और रमेश चंद शर्मा जी को केवल एक बिंदु पर ज्ञापन पत्र दिया गया और विस्तार पूर्वक चर्चा की जिसमे शिक्षा गारंटी शाला के गुरुजी जो सन 1997 से शिक्षा विभाग में लगातार सेवा कर रहे हैं उन्हें उनकी प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता का लाभ प्रदान किया जाए । प्रदेश अध्यक्ष  द्विवेदी ने बताया कि सन 2008 और 2011 की जो पात्रता परीक्षा को शिक्षा गारंटी शाला के गुरुजी जो पात्रता परीक्षा को उत्तीर्ण कर चुके हैं उन्हें प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देते हुए क्रमोन्नति एवं पदोन्नती का लाभ प्रदान किया जाए। 
माननीय शिव चौबे एवं रमेश चंद्र शर्मा के द्वारा महासंघ को उनकी मांग पर उचित स्थान पर रखे जाने का आश्वासन दिया ।
   महासंघ के प्रांतीय प्रभारी देवेंद्र दुबे के द्वारा एक सूत्री मांग प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता के आदेश प्रसारित किए जाएं  रखी गयी ।
स्वागत समारोह में माननीय मुख्यमंत्री जी के निज सहायक संतोष शर्मा जी, मंत्रालय अधिकारी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक , राष्ट्रीय राज्य कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री विष्णु वर्मा , मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विश्वजीत सिंह सिसोदिया , प्रदेश महामंत्री हेमंत श्रीवास्तव, रोजगार सहायक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोशन सिंह परमार,  शासकीय अध्यापक संघ के मनोहर दुबे, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र कौशल , राम चरण वर्मा जगदीश सिंह ठाकुर बबीता बेन महासचिव महिला मोर्चा महासंघ महासंघ के प्रांतीय आईटी सेल प्रभारी रंजीता पटेल सहित सैकड़ों की संख्या में महासंघ के समस्त पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे

न्यूज़ सोर्स : Icn