(राजकिशोर सोनी)
indiacitynews.com
नवगठित भाजपा परिषद में छह माह के भीतर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। परिषद में उपाध्यक्ष सहित पांच पार्षदों ने परिषद पर वार्डो में विकास कार्य नहीं कराए जाने का आरोप लगाते हुए नगरपालिका सीएमओ को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में परिषद के गठन के छह माह बीत जाने के बाद भी वार्डों में विकास कार्य शुरू नहीं हो सके हैं। इसको लेकर वार्ड पार्षदों में आक्रोश पनप रहा है। परिषद में 13 पार्षदों के साथ भाजपा की लक्ष्मी सोनू चौकसे अध्यक्ष निर्वाचित हुई थी, वहीं उपाध्यक्ष पद भी भाजपा की नमिता बागीश अग्रवाल चुनी गई थी। लेकिन गठन के छह माह बाद ही भाजपा की ओबेदुल्लागंज नगर परिषद में अंतर्कलह सामने आने लगी है। ताजा मामला पार्षदों द्वारा नगर विकास कार्यों के शुरू नहीं होने पर आक्रोश व्यक्त करने का है। जिसमें परिषद के पांच पार्षदों ने ओबेदुल्लागंज नगरपालिका के सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर विकास कार्य जल्द से जल्द शुरू कराने की मांग की है। ज्ञापन देने वाले पार्षदों मे नगर परिषद उपाध्यक्ष नमिता बागीश अग्रवाल सहित भारती नरेश सेठी, सरोज रामेश्वर नागर, दीपू परमार पार्षद भाजपा एवं राजेश खटीक पार्षद कांग्रेस से शामिल हैं। गठन के बाद तीन बैठकें आयोजित हो चुकी हैं, जिसमें नगर विकास के करीब 80 प्रस्ताव पारित किए गए हैं, लेकिन जमीनी हकीकत यह है पनपने लगा है।

कि एक भी प्रस्ताव अब तक जमीन पर नहीं उतर सका है। विकास कार्य शुरू नहीं होने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए सीएमओ से जल्द से जल्द विकास कार्य करवाने की मांग की है। नप वार्डो में विकास कार्यों में रुचि लेने की बजाए की है। सामान की खरीदी पर ज्यादा ध्यान दे रही है। गठन के बाद से ही अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों में अंतर्कलह की परतें जब खुलकर सामने आने लगी तो परिषद की बैठक में भोजपुर विधायक सुरेन्द्र पटवा को स्वयं आकर बैठना पड़ा। बैठक में पटवा की मौजूदगी में विकास कार्यों के प्रस्ताव तो पारित हो गए, लेकिन उनके जमीन पर नहीं उतरने से पार्षदों में आक्रोश

जवाब तलब करते है

नगरविकास के कार्यों के अब • तक शुरू नहीं होने से वार्डवासी पार्षदों से जवाब तलब करते हैं जिसका हमारे पास कोई जवाब नहीं होता है। ज्ञापन देकर कार्य शुरू कराने की मांग

- राजेश खटीक, 
कांग्रेस पार्षद वार्ड 05

नप के पांच पार्षदों ने नगर विकास के लिए सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर परिषद में पारित विकास कार्यो को शुरू कराने की मांग की है। 
नमिता बागीश अग्रवाल, 
नपा उपाध्यक्ष

वार्डो सहित बड़ी योजनाओं के प्रस्ताव पारित कराकर धरातल परउतारने की प्रक्रिया चल रही है, जल्द ही योजनाएं जमीन पर दिखेंगी। 
-लक्ष्मी सोनू चौकसे, अध्यक्ष नप

न्यूज़ सोर्स : Oganj