Indiacitynews.com
शिवमहापुराण वाचक अंतर्राष्ट्रीय कथा प्रवक्ता पं. प्रदीप मिश्रा ने एक छोटे से बच्चे के अनुरोध पर कुबेरेश्वर धाम से रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिया है।चितावलिया हेमा स्थित पंडित प्रदीप मिश्रा का कुबेरेश्वर धाम इस समय भक्तों की आस्था का केंद्र बना हुआ है। यहां पर अभिमंत्रित रुद्राक्षों का वितरण कार्य चल रहा है। रुद्राक्ष लेने के लिए दूर-दूर से भक्तगण कुबेरेश्वर धाम पर पहुंच रहे हैं और बिना किसी परेशानी के उन्हें रुद्राक्ष प्राप्त हो रहे हैं। हालांकि सोमवार को नर्मदापुरम में जारी कथा के समापन अवसर पर भागवत भूषण पं. मिश्रा ने भीषण गर्मी के मद्देनजर यह घोषणा की है कि जब तक तापमान में गिरावट आ जाती, तब तक रुद्राक्ष वितरण कार्यक्रम का कार्य बंद रहेगा।

पं. मिश्रा ने कथा के दौरान कहा कि उनके पास एक छोटे से बच्चे ने कुबेरेश्वर धाम से चिट्टी भेजी थी कि वह अपनी दादी के साथ धाम गया था, उस दौरान दादी को तेज गर्मी के चलते चक्कर आ गया था, इस मार्मिक चिट्टी को पढऩे के बाद पंडित मिश्रा ने घोषणा की अभी से रुद्राक्ष वितरण का कार्य बंद कर दिया जाए और जब गर्मी कम हो जाए, रुद्राक्ष वितरण का कार्य पुन: शुरू किया जाएगा। सोमवार को भी हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष का वितरण किया गया था।
विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि दो अप्रैल नवरात्रि से रुद्राक्ष वितरण शुरू किया गया था, जिसमें देश ही नहीं विदेश से आए हुए करीब साढ़े सात लाख से अधिक भक्तों ने रुद्राक्ष आस्था के साथ लिए थे। शुरुआत में अधिक श्रद्धालुओं के आने के कारण करीब डेढ़ दर्जन से अधिक काउंटर से श्रद्धालुओं को वितरण किए गए थे। इसके बाद अब तक आधा दर्जन से अधिक काउंटर से श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष वितरण किया जा रहा था। जहां पर रुद्राक्ष वितरण कार्य चल रहा था, वहां पर भक्तों को धूप में न खड़ा होना पड़े, इसके लिए डोम बनाकर छाया की गई थी। पेयजल व्यवस्था अलग-अलग स्थानों पर की गई थी, ताकि एक जगह ज्यादा लोगों की भीड़ न लग सके। ठंडा पानी मिले, इसके लिए वॉटर कूलर लगाए गए थे। यहां पर आने वाले भक्तों को भोजन-प्रसादी भी वितरित किया जा रहा था।

न्यूज़ सोर्स : Icn