(राजकिशोर सोनी)
India city news.com
यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्र संस्कार बर्मा यूक्रेन से दिल्ली और दिल्ली से भोपाल एयरपोर्ट पर जैसे ही पहुंचे वहां मौजूद संस्कार के माता पिता और परिवार जनों ने संस्कार का फूल माला पहनाकर स्वागत किया और उन्हें गले लगाया आस-पास मौजूद नागरिकों ने भी संस्कार से चर्चा की और वहां के हालात के बारे में उनसे जाना । यूक्रेन लौटे एमबीबीएस छात्र ने वहां की तबाही का जो मंजर देखा वे अपने घर बरेली आने पर बयां किया l लेकिन वही वतन वापसी पर भारत सरकार की सराहना की । घर पहुंचकर संस्कार काफी खुश दिख रहे थे l संस्कार ने यूक्रेन वासियों की प्रशंसा भी की और बताया कि जब वह 23 तारीख खाने पीने का सामान लेने गए तो यूक्रेन के लोगों ने पहले हम लोगों को दिलवाया l संस्कार ने बताया जब हमला हुआ तो हम लोग बहुत डर गए थे ।
बरेली पहुंचने पर संस्कार वर्मा से मिलने उनके मित्र भी पहुंचे और कॉलोनी वासियों ने भी संस्कार की झलक देखी , संस्कार के साथ उनका परिवार भी भारत सरकार की पहल से खुश है ।और बराबर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं ।
संस्कार ने यूक्रेन से अपने घर पहुंचने पर बताया कि जैसे ही रोमानिया बॉर्डर पर पहुंचे तो इसके बाद रोमानिया के लोगों ने एवं भारत सरकार की तरफ से सारी सुविधाएं मुहैया करा दी थी । भारत सरकार की तरफ से हम लोगों को सुरक्षित पहुंचाने के लिए अच्छी व्यवस्था की गई हम सरकार का धन्यवाद करते हैं l

न्यूज़ सोर्स : BAreli