सहारा चेयरमैन सुब्रत राय सहारा सहित 8 लोगों को गिरफ्तार करने MP पुलिस लखनऊ पहुंची, तलाशी के दौरान सुब्रत राय सहारा घर में नहीं मिले
India city news.com
मध्यप्रदेश की दतिया पुलिस सहारा ग्रुप के चैयरमैन सुबर्तो राय सहारा सहित 8 लोगों को गिरफ्तार करने लखनऊ पहुँची है। इन पर बिभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है।सहारा समूह के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा को गिरफ्तार करने मध्य प्रदेश पुलिस की टीम गुरुवार को राजधानी लखनऊ पहुंची। दतिया जिले की कोतवाली निरीक्षक रवि शर्मा नेतृत्व में पुलिस बल सुब्रत राय, उनकी पत्नी और 8 अन्य लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लेकर पहुंची ।पुलिस की टीम जब गोमती नगर पुलिस को साथ लेकर गोमतीनगर के सहारा स्टेट पहुंची।

जहां तलाश की दौरान सुब्रत राय सहारा घर में नहीं मिले। एसपी पुलिस ने सुब्रत राय के घर पर एक लीगल नोटिस चस्पा किया है। पुलिस के निरीक्षक रवि शर्मा ने बताया कि सभी के खिलाफ लीगल नोटिस चस्पा किया गया है। कई अभियुक्तों के पते लेकर वहां भी उनकी तलाशी की जाएगी। सहारा समूह के चेयरमैन के खिलाफ दतिया में 14 मामले दर्ज हैं। सुब्रत राय को 5 मई को दतिया कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है। पुलिस के अनुसार सुब्रत राय के खिलाफ चिटफंड सोसाइटी बनाकर पैसा हड़पने के 14 मामलों में कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी है।सहारा कंपनी ने लोगों से पैसा जमा करवाएं और फिर मैच्योरिटी होने पर पैसा नहीं दिया। मध्यप्रदेश के अकेले दतिया कोतवाली के तहत ही ढाई करोड़ रुपये के फ्रॉड मामले में उनकी गिरफ्तारी का आदेश जारी किया गया है सहारा कंपनी ने लोगों से पैसा जमा करवाएं और फिर मैच्योरिटी होने पर पैसा नहीं दिया। उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2021 में गुना की जिला अदालत ने सहारा चेयरमैन सुब्रत रॉय और उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। सहारा इंडिया के खिलाफ मध्यप्रदेश में निवेशकों के साथ धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं।

न्यूज़ सोर्स : Police