रायसेन के स्कूल संचालक ने शिक्षा विभाग के आदेश पर सोशल मीडिया पर पूछा तीखा सबाल.....
India city news.com
शिक्षा विभाग के उस आदेश पर सोशल मीडिया पर स्वामी शिवोम तीर्थ हायर सेकेंडरी स्कूल के संचालक उपेंद्र कुमार ने सबाल किया है कि जिसमें कहा गया है कि यदि छात्र ने फीस नहीं भरी है तो भी उसे परीक्षा देने से बंचित न किया जाये। श्री स्वामी शिवोम तीर्थ हायर सेकेंडरी स्कूल संचालक श्री उपेंद्र कुमार ने indiacitynews.com से चर्चा करते हुए बताया कि अकेले उनके स्कूल में लगभग 30 लाख की राशि बकाया है जो बच्चों से शैक्षणिक शुल्क के रूप में ली जानी है। प्राइबेट स्कूल बच्चों से प्राप्त शुल्क के आधार पर ही चलते हैं। स्कूल में 30 शिक्षक हैं जिनकी सेलरी देनी होती है।
पढिये श्री उपेंद्र कुमार का सोशल मीडिया पर शिक्षा विभाग द्वारा पूछा गया सबाल....
आदरणीय वरिष्ठ अधिकारी जी यह तो कोई भी स्कूल संचालक कदापि नहीं चाहेगा की विद्यार्थी परीक्षा न दे परन्तु शिक्षण शुल्क न लेने से जो अन्यत्र भार संचालक पर आएगा वह कौन वहन करेगा कुछ संचालक ऐसे भी जिन्होंने उधार लेकर अपनी संस्थाओं को चलाया है ताकि विद्यार्थियों के शिक्षण कार्य में किसी भी प्रकार का बिघ्न न आये अब एक समय आया जिस समय संचालक अपने लिए कर्ज़े से मुक्त हो सके उस पर उच्चअधिकारियों द्वारा ये आदेश दिए जाते हैं। क्या करें हम संचालक किसानो की तरह हम भी आत्महत्या करना प्राम्भ कर देवें तब जाकर आपको यह पता चल पाए कि एक संचालक किस तरह कर्ज़े में डूबा जा रहा है
मैंने आपके इस आदेश का पालन किया है
यदि समय पर शिक्षण शुल्क नहीं मिला तो मेरे साथ किसी प्रकार की घटना का उत्तरदायित्व आदेश देने वाले उच्चाधिकारी लेने को तैयार है क्या इतना और बताए।

न्यूज़ सोर्स : Soshal media