खबर रायसेन क़िले पर स्थित शिव मंदिर की उमा भारती ने किए ट्वीट ....

(राजकिशोर सोनी)
India city news.com
मप्र के रायसेन जिले में बनें किले में शिव मंदिर के ताले को लेकर गर्म हुए माहौल के बाद अब पुरातत्व विभाग मन्दिरों को लेकर अहम निर्णय करने जा रहा है इसी खबर पर मप्र की पूर्व सीएम उमा भारती ने प्रसन्नता जताते हुए यह ट्वीट किए हैं। उल्लेखनीय है कि विगत 2 से 7 अप्रेल के बीच कथा बाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण कथा के बीच उन्होंने शिव मंदिर के ताले खोलने की बात कहकर CM शिबराज सिंह से अपील की थी। उसके वाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने 11 अप्रेल को किले पर चढ़ाई कर दी थी। तथा शिवमंदिर का ताला खोलकर पूजा अर्चना करने की बात कही। लेकिन बात नहीं बनी और उन्होंने उसी दिन अन्न त्याग करते हुए कहा कि अब मंदिर के ताले खुलने के बाद ही अन्न ग्रहण करेंगीं।
रायसेन किले के शिव मंदिर में शुरू होगी पूजा,पुरातत्व विभाग के फैसले की ख़बर पर पूर्व सीएम उमा भारती ने जताई प्रसन्नता, किये यह ट्वीट....


Uma Bharti tweet
गंगोत्री से लाया गया गंगा-भागीरथी के जल का कलश रायसेन कलेक्टर के पास ही रखा है। यदि सब कुछ ठीक रहा और राज्य सरकार अपनी औपचारिकताऐं पूर्ण कर लेगी तो उसके तुरंत बाद रायसेन के किले में स्थित शिव मंदिर एवं विदिशा का विजय मंदिर (चर्चिका देवी का मंदिर) में क्रमश: जल चढ़ाऊंगी। उन्होंने लिखा है कि भक्तों की शिव भक्ति का महा अभिनंदन, लगता है महादेव का डमरू बज उठेगा।

न्यूज़ सोर्स : Icn