India city news.com

मप्र के रायसेन जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक युवक ने पत्नी और 2 बच्चों को जहर दिया और खुद फांसी के फंदे पर झूल गया। जिसमें पति-पत्नी समेत एक बच्चे की मोके पर ही मौत हो गई। जबकि एक बच्चे की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए भोपाल रेफर किया गया है।
रायसेन जिले के नगर बाड़ी में मंगलवार सुबह एक ह्दय विदारक घटना सामने आई। नगर के वार्ड आठ कसेरा मोहल्ला निवासी सर्राफा व्यापारी ने अपनी पत्नी और दो बेटों को जहर देकर खुद फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली। जिसमें युवक सहित पत्नी और बड़े बेटे वैष्णव 12 वर्ष की मौत हो गई, जबकि छोटा बेटा कार्तिक 10 वर्ष गंभीर है, जिसे भोपाल रेफर किया गया है। युवक की नगर में हिंगलाज रोड पर बालाजी ज्वेलर्स की दुकान है।


जानकारी के अनुसार ज्वेलर्स दुकान संचालक जितेंद्र सोनी ने मंगलवार की सुबह यह आत्घाती कदम उठाया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है, अभी तक कारणों का ठीक से पता नहीं चला है। घटना की जानकारी मिलते ही नगर में सनसनी फैल गई। इसका पता तब चला जब परिवार के अन्य सदस्यों ने सुबह सात बजे जितेंद्र के छोटे बेटे की कराहने की आवाज सुनी। परिजनो कमरा खोलकर अंदर पहुंचे तो, वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। तत्काल पुलिस को सूचना दी और गंभीर हालत में 10 वर्षीय कार्तिक सोनी को अस्पताल पहुंचया जहां प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर कर दिया गया। जबकि 35 वर्षीय जितेंद्र सोनी पुत्र धनराज सोनी सहित उसकी पत्नी 32 वर्षीय रिंकी सोनी, 12 वर्षीय बेटा वैष्णव सोनी की मौत हो चुकी थी।

अमृत लाल मीणा, एएसपी, रायसेन का कहना है कि


पुलिस मौके पर पहुंचकर मौत के कारणों की पता लगाने का कोशिश कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि बड़े पुत्र एवं पत्नी की जहर से मौत हुई है, जबकि जितेंद्र सोनी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की। छोटे पुत्र की सुबह 7 बजे के करीब रोने की आवाज सुनकर परिजन नीचे आए और उन्होंने सारा नजारा देखा। फिलहाल परिजन कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं। रायसेन से मौके पर पहुंचे एएसपी अमृत मीणा के निर्देशन में बाड़ी पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनो सहित आस-पास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। तीनो मृतकों के शवों को पीएम के लिए अस्पताल भेजा गया है।
आर्थिक स्थिति बिगड़ने और शासन के कब्जे में जमीन होने के कारण परिवार सहित मौत को लगाया गले.!!

मृतक सराफा व्यापारी जितेंद्र सोनी विहप व बजरंग दल में महत्वपूर्ण पदों पर अपना दायित्व निभा रहे थे । वही आर्थिक स्तिथि खराब होने के कारण परेशान थे।
पुलिस ने मौके पर पहुँचकर बारीकी से मुआयना किया और कमरे में ही एक रजिस्टर पर सुसाइड नोट लिखा मिला जिसमें उन्होंने अपनी परेशानियों का हबाला देकर लिखा में हमारी भूमि शासन के कब्जे से छुडाने में हताश हो चुके और आर्थिक स्तिथि अनुकूल नहीं होने से उन्होंने लिखा कि में अपने परिवार से बहुत प्यार करता हूँ और इस मतलबी दुनिया में में किस के सहारे नहीं दर दर की ठोकरें खाने नहीं छोड़ सकता इसलिए में सभी को साथ लेकर यह कड़ा कदम उठाने पर मजबूर हूँ इसमें किसी को परेशान न किया जाए ..और शासन प्रशासन तक मेरे मरने के बाद न्याय दिलाया जाए ।

न्यूज़ सोर्स : Police