India city news.com

रायसेन

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में अपर कलेक्टर श्री आदित्य रिछारिया द्वारा विभागीय समय सीमा वाले लंबित पत्रों तथा सीएम हेल्पलाईन शिकायतों की समीक्षा की गई। उन्होंने विभागीय पत्रों की समीक्षा के दौरान जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभागीय पत्रों पर समय सीमा में कार्यवाही पूर्ण की जाए। 

बैठक में सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा करते हुए अपर कलेक्टर ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे व्यक्तिगत रूचि लेकर शिकायतों का निराकरण कराएं। संबंधित शिकायतकर्ता से चर्चा करें और निराकरण हेतु की जा रही कार्यवाही से अवगत भी कराएं। उन्होंने 100 दिवस से अधिक समयावधि से लंबित शिकायतों का प्रमुखता के साथ शीघ्र निराकरण कराने के निर्देश दिए हैं। 

समाधान ऑनलाईन प्रकरणों की समीक्षा के दौरान अपर कलेक्टर श्री रिछारिया ने कहा कि पंचायत ग्रामीण विकास के तहत पीएम आवास, पीएचई के तहत हैण्डपम्प खराब होने तथा खाद्य विभाग के तहत राशन दुकान संबंधी प्रकरण अधिक संख्या में लंबित हैं जिनका आवश्यक कार्यवाही करते हुए निराकरण किया जाए। बैठक में सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों के लंबित पेंशन प्रकरणों की भी समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही आगामी माहों में सेवानिवृत्त होने वाले शासकीय सेवकों के स्वतत्वों के भुगतान तथा पेंशन संबंधी प्रकरण समयावधि में तैयार करने के निर्देश दिए गए । 

बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा ने अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान पीएम आवास सहित अन्य विकास कार्यो का भी निरीक्षण करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि 29 मार्च को जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत जिला स्तर से ग्राम पंचायत स्तर तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने 31 मार्च को आयोजित होने वाले रोजगार मेले के लिए सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। बैठक में स्वास्थ्य, महिला बाल विकास, पीएचई, लोक निर्माण विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, आरईएस, आदिम जाति कल्याण विभाग सहित अनेक विभागों की समीक्षा की गई। बैठक में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। 

न्यूज़ सोर्स : Pro