India city news.com
(राजकिशोर सोनी)
रायसेन जिले के बेगमगंज नगर में अंग्रेजी, देशी शराब दुकान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है जिस स्थान पर ठेका खोला जा रहा है वहीं पर विरोध के स्वर तेज होते जा रहे हैं विगत 4 दिनों से यही स्थिति बनी हुई है अब पुराने स्थान पर जो पूर्व से विवादित है जिसे हटाने के लिए तहसीलदार द्वारा पूर्व ठेकेदार पर 50 हजार का जुर्माना किया था वहां स्थापित किए जाने की जानकारी लगते ही उक्त इलाके के लोगों ने पहुंचकर एसडीएम अभिषेक चौरसिया के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार अताउल्लाह खान को सौंप कर शराब का ठेका नगर से बाहर स्थानांतरित करने की मांग की है । अधिकारी भी आए दिन विवाद सुलझा सुलझा कर परेशान हो रहे हैं।
पूर्व वर्ष में भी यही स्थिति बनी थी और ठेका पुराने पेट्रोल पंप के पास पीछे की तरफ सरकारी जमीन पर टीन शेड डालकर बना लिया गया था अतिक्रमण में आने पर उसे भी हटाने के नोटिस तहसीलदार द्वारा दिए गए नहीं हटाने पर 50000 का जुर्माना भी किया गया लेकिन राजनीतिक हंसते के चलते मार्च माह तक का समय उसने पूरा कर लिया अब जबकि पुनः उसी स्थान पर दोनों ही ठेके खुलवाए जाने की जानकारी लगते ही क्षेत्र के लोगों ने आज एक ज्ञापन सौंपा और उसमें बताया गया कि अंग्रेजी देशी शराब ठेकेदार द्वारा गढोईपुर सागर भोपाल से दुकान खोली जा रही है हम सभी मोहल्ला निवासी पूर्व से ही ओके दुकान को हटाए जाने की मांग करते आ रहे हैं जिस जगह ठेका खोला जा रहा है उस रास्ते से आस पास के गढोईपुर, खिरियानारायण दास, घोषी मोहल्ला की महिलाओं, पुरुषों का खेतों पर आना जाना होता है और वहीं से करीब 150 मीटर दूरी पर मंदिर भी है जहां पर रोज महिलाएं पुरूष पूजा - पाठ के लिए जाते है। उक्त रास्ते पर शराब दुकान खुलने से लोग असहज महसूस करते है और उस रास्ते से निकलने में परेशानियों क सामना करना पढ़ता। शराब दुकान वहां होने पर आए दिन शराबी गाली गलौंच, मारपीट, करते रहते है। जिसके सामने हम लोगों के घर स्थित है और वहां पर शराबियों का जमावड से हमारे घर की महिलाएं बाहर नहीं निकल पाती है और अपने आप को असहज महसूस करती है।
पूर्व में वहां खुली शराब दुकान को लेकर वार्डवासियों द्वारा ज्ञापन दे चुके है जिसको लेकर प्रशासन ने वहां से दुकान को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की थी, लेकिन अब फिर वहीं पर दुकान प्रशासन के द्वारा उपलब्ध करा दी गई है। जिसे शीघ्र हटाया जाने की मांग करते हुए चेतावनी दी गई है कि यदि शराब दुकान को नहीं हटाया जाता है तो हम सभी नागरिक आंदोलन करने के लिए विवश होंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
वहीं दूसरी ओर कृषि उपज मंडी के पास भी ठेका खोले जाने को लेकर आज महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने एक-एक ज्ञापन सौंप कर ठेका खोलने का विरोध करते हुए उसे शहर से बाहर करने की पुरजोर मांग की है। और खोले गए ठेके के सामने धरना प्रदर्शन कर कर जमकर नारेबाजी की।
ज्ञापन सौंपने वालों में अजय जैन (अज्जू ) लक्ष्मी नारायण, मनीष शर्मा, रूप सिंह, फूल सिंह, राजकुमार, घनश्याम प्रसाद, विनीत कुमार, अरविंद कुमार तो महाविद्यालय के ज्ञापन सौंपने वालों में लक्ष्मी लोधी दीपा यादव, राजेश्वरी राजपूत, विजय कुमारी राजपूत, काजल लक्ष्मी मनीषा सहितअनेकों छात्र और अनेको लोग शामिल थे।

न्यूज़ सोर्स : ICN