SDOP अदिति भावसार के मुताविक दोनो ही थे विवाहित, महिला पुलिस सेल कर रही महिला से पूछताछ होटल जैन श्री के रूम नंबर 203 में पलंग से नीचे गद्दे पर बेसुध मिला था भावेश
India city news.com

रायसेन जिले के सांची में रविवार को होटल जैनश्री के रूम नंबर 203 में सागर की एक महिला मित्र के साथ रुके महिला सरपंच के पुत्र मृतक भावेश पुरोहित सागर की संदिग्ध हालत में मौत होने के मामले में SDOP अदिति भावसार ने बताया कि महिला पुलिस सेल महिला से पूछताछ भी कर रही है। 38 वर्षीय भावेश सरपंच प्रतिनिधि के तौर पर काम करते थे। पहले कांग्रेस में फिर शामिल हो गए थे।जानकारी के अनुसार भावेश अपने घर से वेलेंटाइन डे मनाने की बात कहकर निकले थे। लेकिन 13 फरवरी को सुबह उनका शव होटल में मिला। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। इसके बाद परिजन शव को उमरिया पंचायत के झिरनिया गांव लेकर पहुंचे और वहां भावेश का अंतिम संस्कार किया गया। थाना प्रभारी एमएल भाटी सहित पुलिस ने होटल के कक्ष में पहुंचकर जांच पड़ताल भी की है। सांची में थाने में मर्ग कायम कर जांच में लिया है। भावेश के साथ रूम में रुकी महिला ने पुलिस को बताया कि उसको फेसबुक पर भावेश से दोस्ती हुई थी और वह भावेश से मिलने आती रहती थी। मृतक के परिजनों ने बताया कि भावेश की पत्नी को उसकी महिला मित्र ने ही मौत की जानकारी फोन पर दी थी ।
मृतक के भाई की होटल संचालक और महिला पर कार्रवाई की मांग
मृतक भावेश पुरोहित के भाई हृदेश पुरोहित पुत्र द्वारका प्रसाद पुरोहित ने घटना को लेकर सांची थाने में लिखित आवेदन दिया है।आवेदन में लिखा है कि मेरा भाई भावेश ने 11 फरवरी से 13 फरवरी 2022 तक के लिए होटल जैनश्री में रूम किराए से लिया था। भावेश मेरे द्वारा घर से 10 लाख रुपए लेकर आया था और महिला और उसके बच्चों के साथ कमरे रुका था। इनके द्वारा किसी षड़यंत्र के तहत उनकी मृत्यु की गई है।
सांची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पीएम में
मौत का कारण हृदय गति रुकना आया बीएमओ डॉ. सुनील राय ने बताया कि दो डॉक्टरों की टीम डॉ. अशोक कीर और डॉ. मेघा सिंह ने भावेश के शव का पोस्टमार्टम किया है। जानकारी के मुताबिक शरीर पर किसी तरह से निशान नहीं मिले हैं, लेकिन बिसरा जांच के लिए भेजा है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों पता चल सकेगा। उल्लेखनीय है कि
सांची नगर में अनैतिक कामों की शिकायत समयसमय पर आती रही हैं। तत्कालीन एसपी मोनिका शुक्ला ने एक बार पुलिस लाइन से जवान भेजकर SDOP के नेतृत्व में टीम बनाकर छापामार कार्रवाई करवाई थी। जिसमें जैनश्री व दूसरी होटलों से लड़के लड़कियां मिले थे।
होटल संचालक ने भी पुलिस को रिपोर्ट की है शिकायत पर थाने में मर्ग कायम कर पुलिस ने जांच में लिया है।FIR में लिखा गया है कि मेरी होटल में 11 फरवरी को रात 8.30 बजे 13 फरवरी तक के लिए रूम नंबर 203 बुक किया गया था। इस रूप में महिला के साथ दो बच्चे और भावेश पुरोहित रुके हुए थे। इसकी एंट्री भी होटल के रजिस्टर में की गई। थी। 13 फरवरी को सुबह 8.45 बजे महिला का बच्चा काउंटर पर आया। मेरे बड़े भाई कपिल जैन जो उस समय काउंटर थे, से बोला की मम्मी आपको बुला रही हैं। तब मेरे बड़े भाई कपिल ने रूम नंबर 203 में जाकर देखा तो भावेश नीचे गद्दे पर बेसुध हाल में पड़े हुए, थे। उन्होंने मुझे जगाया। मैंने भी जाकर देखा तो भावेश के शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही थी। मैंने फोन करके थाना प्रभारी सूचना दी। इसके बाद वे मौके पर पहुंचें और 108 एंबुलेंस से बाड़ी सामदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाई गई।एमएल भाटी थाना प्रभारी सांची ने बताया कि जैनश्री होटल के रूम नंबर 203 में भावेश पुरोहित का शव मिला है। वे अपनी महिला मित्र के साथ रूम में ठहरे हुए थे। मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है।


न्यूज़ सोर्स : Police source