नई दिल्ली ।     राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव की मुसीबत एक बार फिर बढ़ गई है। लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका देते हुए केंद्र सरकार ने Land for Job Scam मामले में सीबीआई को केस चलाने की अनुमति दे दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने CBI को राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष के खिलाफ केस चलाने की अनुमति दे दी है।सीबीआई ने दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट को सूचित किया कि पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ कथित भूमि नौकरी घोटाला मामले में एक ताजा आरोप पत्र के संबंध में गृह मंत्रालय से मंजूरी प्राप्त कर ली गई है।

सीबीआई ने कोर्ट में सूचित किया

केंद्र सरकार की ओर से केस चलाने की मंजूरी मिलने के बाद CBI ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट को सूचित कर दिया है कि पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ कथित Land for Job Scam मामले में जो ताजा आरोप पत्र तैयार किए गए हैं, उस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केस चलाने की मंजूरी दे दी है।

21 सितंबर को हो सकती है सुनवाई

सीबीआई के मुताबिक, फिलहाल केंद्र सरकार ने 3 रेलवे अधिकारियों के खिलाफ मंजूरी अभी तक नहीं मिली है। शेष सभी आरोपियों के खिलाफ केंद्र सरकार की ओर से मंजूरी प्राप्त हो गई है। इस मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में 21 सितंबर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

जानें क्या है Land for Job Scam

Land for Job Scam करीब 14 साल पुराना मामला है। लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले जमीन अपने नाम करवा ली थी। लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने कई लोगों से नौकरी दिलवाने के बदले जमीन हड़प ली।