नई दिल्ली। Srikanth Trailer OUT: जब मन में जुनून और आंखों में सपने हों तो चाहे आपके पास कितनी ही कमियां क्यों ना हो..., आपको कामयाब होने से कोई रोक नहीं सकता है। कुछ ऐसी ही कहानी है श्रीकांत बोला (Srikanth Bolla) की, जिस पर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) फिल्म लाने जा रहे हैं।

तुषार हीरानंदानी के निर्देशन में बनी फिल्म श्रीकांत (Srikanth) की इंडस्ट्रियलिस्ट श्रीकांत बोला की बायोपिक है, जिसमें राजकुमार राव अहम भूमिका निभा रहे हैं। कुछ समय पहले ही फिल्म की अनाउंसमेंट हुई थी और तब से लोगों का इसका बेसब्री से इंतजार था। आखिरकार फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हो गया है, जो आपका दिल छू लेगा।

श्रीकांत का ट्रेलर रिलीज

एपीजे अब्दुल कलाम की एक लाइन है... सपने वो नहीं जो आप सोते हुए देखते हैं, यह वह जो आपको सोने नहीं देता। श्रीकांत के ट्रेलर की शुरुआत इसी लाइन से होती है। फिर एक शख्स कहता है कि वह देश का पहला विजुअली चैलेंज्ड राष्ट्रपति बनना चाहता है। यह कोई और नहीं बल्कि श्रीकांत (राजकुमार राव) है। वहां बैठे लोग भले ही उस पर हंसने लगते हैं, लेकिन एपीजे अब्दुल कलाम उनकी बात सुनकर हैरान रह जाते हैं।

एजुकेशन सिस्टम पर ठोका केस

ट्रेलर में दिखाया जाता है कि कैसे नेत्रहीन होने के बावजूद श्रीकांत खुद को कमजोर नहीं बल्कि मजबूत मानता है। रोशनी न होने के बावजूद उसने कड़ी मेहनत से 12वीं में 98 प्रतिशत हासिल की और आईआईटी में पढ़ने का सपना देखा। उसे साइंस से पढ़ना था, लेकिन नेत्रहीन होने की वजह से उसे बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हार मानने की बजाय उसने एजुकेशन सिस्टम के खिलाफ केस ठोका।

दुनिया के लिए मिसाल बने श्रीकांत

कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार श्रीकांत का यूएस में एक इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन हो जाता है, लेकिन नेत्रहीन होने की वजह से फ्लाइट में उन्हें बैठने नहीं दिया जाता है। इसके बाद श्रीकांत अपना बिजनेस शुरू करते हैं, जिसमें विकलांग लोगों को काम देते हैं। ट्रेलर का एक-एक सीन रोंगटे खड़े करने वाला है। इसे काफी पसंद किया जा रहा है।

राजकुमार राव स्टारर श्रीकांत 10 मई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म में ज्योतिका और अलाया एफ मुख्य भूमिका में हैं।