नमक से बनाएं स्क्रब : नमक की मदद से स्क्रब बनाकर तैयार किया जा सकता है। बस इसके लिए जरूरत होगी थोड़ा सा नमक, साथ में जैतून या फिर नारियल का तेल और एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदे। इन तीनों चीजों को मिलाकर एक कर लें। अब बॉडी को हल्का सा पानी से गीला कर लें। फिर इस स्क्रब को बॉडी पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। लेकिन ध्यान रहे कि इसे तेजी से स्किन पर रगड़ना नही है। नहीं तो नमक से जलन और रैशेज हो सकते हैं। बस हल्के हाथों से मसाज कर स्किन को पानी से धोकर साफ कर लें।

ऑयली स्किन के लिए टोनर : अगर आपके चेहरे पर हमेशा एक्स्ट्रा ऑयल जमा रहता है तो नमक से बना टोनर ऑयल कंट्रोल करने का काम करेगा। इसे बनाने के लिए पानी में एक चम्मच नमक और एक चुटकी एप्सम सॉल्ट डालें। इसे अच्छी तरह से मिलाकर स्प्रे बोतल में भर लें। बस चेहरे को क्लीन करने के बाद इसे स्पेर करें। ये टोनर त्वचा को रिफ्रेश करने का भी काम करेगा।

बनाएं फेसमास्क : त्वचा को साफ करने के लिए नमक से बने मास्क का इस्तेमाल करें। ये चेहरे को फटाफट चमकाने में मदद करता है। इसे बनाने के लिए बस जरूरत होगी नमक और शहद की। शहद की थोड़ी सी मात्रा लेकर उसमे एक चुटकी नमक डालें। इसे चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। फिर किसी साफ कपड़े को गुनगुने पानी में भिगोकर उससे चेहरे को साफ कर लें। ये फेसमास्क इंस्टेंट ग्लो दिलाने में मदद करेगा।