इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत को बड़ा झटका लगा है. कप्तान रोहित शर्मा धर्मशाला में मैच के दौरान चोटिल हो गए. वह तीसरे दिन फील्डिंग के लिए नहीं उतरे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे. वहीं, भारत ने पहली पारी में 477 रन बनाकर 259 रन की बढ़त ली. इसके बाद तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरू हुई, लेकिन रोहित मैदान पर नहीं उतरे.

बीसीसीआई ने दी जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक्स पर रोहित के चोटिल होने की जानकारी दी. बोर्ड ने बताया, ''कप्तान रोहित शर्मा पीठ में अकड़न के कारण तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे हैं.'' भारतीय कप्तान की जगह उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने टीम की जिम्मेदारी संभाली है. बुमराह इससे पहले टीम इंडिया की कप्तानी टेस्ट में कर चुके हैं. तीसरे दिन उनके ऊपर इंग्लिश टीम की दूसरी पारी में जल्दी समेटने की जिम्मेदारी है.

कब फिट होंगे रोहित?

बीसीसीआई ने यह नहीं बताया कि रोहित शर्मा कब फिट होंगे. मेडिकल टीम उनके साथ काम कर रही है. हो सकता है कि हिटमैन तीसरे दिन पूरी तरह आराम करें. इसके बाद आराम होने पर चौथे दिन मैदान पर उतर सकते हैं. फैंस दुआ कर रहे हैं कि हिटमैन की चोट ज्यादा गंभीर न हो. उन्होंने 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 17वें सीजन में भी उतरना है. इस बार वह मुंबई इंडियस की कप्तानी नहीं करेंगे. उनके स्थान पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कमान सौंपी गई है.

पहली पारी में लगाया था शतक

रोहित शर्मा धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 162 गेंद पर 103 रन बनाए. इस दौरान हिटमैन ने 13 चौके और 3 छक्के लगाए. रोहित के टेस्ट करियर का यह 12वां शतक है. उन्होंने इस सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी की है. उनके नाम 5 टेस्ट की 9 पारियों में 400 रन है.