नई दिल्ली । कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बारे में बात करते हुए ‘गलती से’ अनुच्छेद 371 का जिक्र करने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा की गई आलोचना पर पलटवार किया है। विपक्षी पार्टी ने साथ ही दावा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने ‘अनजाने में अनुच्छेद 371 में बदलाव करने की ‘मोदी-शाह’ की योजना का खुलासा कर दिया। 
बता दें कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के मुद्दे पर केंद्र पर कटाक्ष करने को लेकर बीजेपी ने खड़गे पर निशाना साधा था।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत की अवधारणा को नहीं समझने के लिए कांग्रेस की ‘इतालवी संस्कृति’ को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। शाह और बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खड़गे के भाषण का वीडियो शेयर किया, जिसमें वे राजस्थान में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। तब कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने अनुच्छेद 370 के बजाय गलती से अनुच्छेद 371 का भी गलत उल्लेख कर दिया। बीजेपी की आलोचना का जवाब देकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, आज जयपुर में अपने भाषण में अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गलती से कहा कि मोदी अनुच्छेद-371 को रद्द करने का श्रेय लेते हैं। उनका मतलब स्पष्ट रूप से अनुच्छेद 370 था। 
उन्होंने कहा, लेकिन सच्चाई यह है कि मोदी वास्तव में नगालैंड से संबंधित अनुच्छेद 371-ए, असम से संबंधित अनुच्छेद 371-बी, मणिपुर से संबंधित अनुच्छेद 371-सी, सिक्किम से संबंधित अनुच्छेद 371-एफ, मिजोरम से संबंधित अनुच्छेद 371-जी और और अरुणाचल प्रदेश से संबंधित अनुच्छेद 371-एच में बदलाव करना चाहते हैं।