स्पष्ट नीति और सुदृढ़ प्रशासन की मिशाल रायसेन DM और SP की जोड़ी ने बड़ी घटना को प्रशासनिक दक्षता से सम्हाला
India city news.com
(राजकिशोर सोनी)
कलेक्टर अरविंद दुबे और SP विकाश शाहवाल की कार्यशैली पारदर्शी है। उनकी नीयत साफ है... स्पष्ट नीति है और सुदृढ़ प्रशासन देने में सक्षम हैं।
कलेक्टर अरविंद दुबे और पुलिस अधीक्षक विकास शहवाल ने रायसेन जिले के सिलवानी थाना क्षेत्र के गांव में दहशत गर्दों के विरुद्ध जिस प्रकार की प्रारंभिक कार्रवाई की है वह कठोर होते हुए भी अभिनंदनीय है। और जिले में अपराधियों को संदेश भी है। रायसेन जिले की सिलवानी तहसील के ग्राम खमरिया में कल दो पक्षों में हुए झगड़े के बाद की स्थिति को जिला कलेक्टर श्री अरविंद दुबे एवं एसपी श्री विकाश शाहवाल की जोड़ी ने सूझ बूझ के साथ कंट्रोल कर लिया । तथा समय रहते घटना स्थल पर पहुंचकर अपनी प्रशासनिक दक्षता के साथ बेहतर तरीके से सम्हालकर अपराध प्रवृति और उसे संरक्षण प्रदान करने वालों के मंसूबों को न सिर्फ नाकाम कर दिया बल्कि
बड़ी घटना को होने से बचा लिया। घटना क्षेत्र में अब शांति है तथा स्थिति पूरी तरह नियंत्रण मे है। पुलिस के जबान एहतियातन तौर पर घटना क्षेत्र के ग्राम सहित आसपास के ग्रामों में भी गश्त कर रही है। क्षेत्र में आधा दर्जन से ज्यादा थाना क्षेत्रों के जबान और पुलिस जबान तैनात हैं। जिला कलेक्टर श्री अरविंद दुबे ने बताया कि प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए है। एसपी श्री विकाश शाहवाल ने बताया की सिलवानी थाने में 16 लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज की गई है इनमें से 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई 12 बोर की दो राइफल, दो ट्रैक्टर और एक बोलेरो पिकअप को भी जप्त किया गया है। उधर IG पुलिस दीपिका शूरी ने पत्रकारों को बताया कि घटना स्थल समेत आसपास के गांवों में आधा दर्जन थानों के पुलिस बल लगातार गस्त कर रहा हैं। तथा स्थिति पर नजर रखे हुए है। उल्लेखनीय है कि कल शनिवार को दो पक्षों में झगड़े के वाद एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई थी जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल थे। इनमें से तीन गंभीर का भोपाल में इलाज चल रहा है।उनसे मिलने कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी पहुँचे थे । शिवराज आदिवासी समुदाय के घायलों को देखने हमीदिया अस्पताल पहुंचे। शिवराज ने आदिवासी समुदाय के आंखों के आंसू पोंछने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा भी की। बहीं BJP विधायक पूर्व मंत्री रामपाल सिंह ने भी घायलों से मिलकर उनका हाल जाना। 
बहीं प्रशासन ने बड़ी कार्यबाही करते हुए आरोपियों के मकान एबम दुकान को JCV से जमीदोंज कर दिया गया था। रायसेन जिला प्रशासन और पुलिस का अमला घटना स्थल पर मौजूद रहकर स्थिति पर नज़र रखे हुए है।वर्तमान में स्थिति नियंत्रण में बनी हुई है। कल कमिश्नर श्री गुलशन बामरा,आईजी दीपिका सूरी DIG श्री जगत सिंह भी जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच गए थे । इसके अतिरिक्त एडिशनल एसपी रायसेन श्री अमृत मीणा एडिशनल एसपी होशंगावाद श्री अबधेश प्रताप सिंह SDOP रायसेन अदिति भावसार,TI सिलबानी माया सिंह TI रायसेन आशीष सप्रे ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति को बेटर तरीके से सम्हाला ।

न्यूज़ सोर्स : Indiacitynews