व्हाइट हाउस से वर्गीकृत (गोपनीय) दस्तावेज अपने आवास ले जाने के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को मियामी पहुंचे। अमेरिकी राष्ट्रपति पर एक के बाद एक कई आरोप लग रहे हैं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप इन आरोपों को राजनीतिक साजिश करार दे रहे हैं।

मंगलवार (13-06-23) को ट्रंप गोपनीय दस्तावेज नहीं लौटाने को लेकर मयामी के एक अदालत में पेश होने वाले हैं। साल 2021 में उन्होंने राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद फ्लोरिडा में अपने समुद्र तट हवेली में आ चुके थे। आरोप है कि वो अपने साथ व्हाइट हाउस से कई गोपनीय दस्तावेज लेकर फ्लोरिडा चले गए थे।

इसी बीच ट्रंप ने अपने ट्रुथ सोशल नेटवर्क पर पोस्ट किया, हम सभी को मजबूत होना चाहिए और कम्युनिस्टों, मार्क्सवादियों और कट्टरपंथी वामपंथियों को हराना चाहिए, जो व्यवस्थित रूप से हमारे देश को नष्ट कर रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि उनपर लगे अभियोग की वजह से वो आगामी राष्ट्रपति चुनाव की रेस से बाहर नहीं होने वाले। उन्होंने कहा कि मैं आगामी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में बना रहूंगा। 

बता दें कि 77 वर्षीय ट्रंप पर सरकारी दस्तावेज रखने और उन्हें न लौटाने के आरोप लगे हैं।

पूर्व राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को गोपनीय दस्तावेज रखने संबंधी मामले में अभ्यारोपित किया गया है।