Fashion Tips: जनवरी-फरवरी में ठंडक बढ़ जाती है। यह मौसम सर्दी का होता है। इस मौसम में ठंडी हवाएं चलती हैं, जो कानों और सिर पर बहुत असर करती हैं। वहीं जब घर से बाहर निकलना पड़ता है तो सर्दी बहुत ज्यादा महसूस होती है। ठंड लगने से बीमार होने की संभावना भी बढ़ जाती है। इसलिए लोग जब सर्दी में घर से बाहर निकलते हैं तो कानों व सिर को ढकने और गर्माहट के लिए कैप या ऊनी टोपी का उपयोग करते हैं। ऊनी टोपी आपको गर्माहट तो देती है, हालांकि कई बार लुक को खराब कर सकती है। लोगों को लगता है कि सर्दी में स्टाइलिश वेस्टर्न ड्रेस या पारंपरिक पोशाक पर टोपी अच्छी नहीं लगेगी और लुक बिगड़ जाएगा। वह सर्दी से बचें या स्टाइल पर ध्यान दें, इस असमंजस में रहते हैं।

ऊनी कैप

सर्दी में ऊन की कैप बहुत स्टाइलिश लगती है। कैजुअल आउटिंग के लिए ऊनी कैप पहन सकते हैं। ऊनी कैप में कई शेप मिल जाएंगे। ठंड से बचने के लिए हैट शेप की ऊनी कैप पहनकर बाहर निकल सकते हैं। फर वाली जैकेट के साथ इस तरह की कैप बहुत अच्छा लुक देती है। ओवर कोट के साथ भी लड़कियां कैप पहन सकती हैं। इस तरह की कैप में कई सारे रंगों का विकल्प भी मिल जाएगा।

स्कल कैप

अगर आपके बाल लंबे हैं और आप उन्हें खुले रखना चाहती हैं तो स्कल कैप आप पर बहुत अच्छी लगेगी। इस तरह की कैप बहुत मुलायम ऊन से तैयार होती है। ट्रेडिशनल कपड़ों जैसे कुर्ती पर आप स्कल कैप पहन सकती हैं। वहीं टी शर्ट पर भी इस तरह की कैप कूल लुक दे सकती है।

फ्रेंच कैप

स्टाइलिश दिखने के लिए आप फ्रेंच बेरेट कैप को कैरी कर सकते हैं। इस तरह की कैप स्टाइलिश लगती है। लड़कियां लैदर स्कर्ट, शॉर्ट ड्रेस या पैंट के साथ फ्रेंच कैप को पहन सकती हैं। खुले बालों में इस तरह की कैप अच्छी लगती है। यह कैप काफी सहज होती है। इसे पहनने से बाल भी खराब नहीं होते और सिर पर खुजली व चुभन भी नहीं होती।

कोसैक हैट

लड़के और लड़कियां दोनों ही सर्दी में कोसैट हैट से खुद को स्टाइल कर सकते हैं। यह फर से बनी कैप होती है, जिसका कपड़ा बहुत मुलायम और पहनने से सहज लगता है। इस तरह की कैप में आपको कई रंग और प्रिंट मिल जाएंगे। वेस्टर्न कपड़ों पर कोसैट कैप स्टाइलिश दिखती है।

बकेट हैट

सर्दी में किसी ट्रिप पर जा रहे हैं या दोस्तों संग हैंगआउट कर रहे हैं तो सर्द हवाओं से बचने के लिए बकेट हैट सहज दिखेगी। इस तरह की कैप किसी बकेट के आकार ही होती है, जिसकी गहराई काफी ज्यादा होती है। जींस व स्वेटर के साथ इसे पहनना बेहतर रहेगा। इसमें हवा बिल्कुल पास नहीं होती।