छत्तीसगढ़ : दुर्ग जिले के पुलगांव थाना अंतर्गत धनोरा गांव स्थित एक अगरबत्ती की फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते वह पूरी फैक्ट्री में फैल गई दमकल कर्मियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक उन्हें सोमवार सुबह 10 बजे के करीब आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही जिला सेनानी एवं अग्निशमन अधिकारी नागेन्द्र कुमार सिंह ने अग्निशमन कर्मी घनश्याम यादव, नगर सैनिक जवान धनऊ ठाकुर, संतोष, जीतेन्द्र, फ़ायर ऑपरेटर दुर्गा मार्कण्डेय की टीम गठित कर दमकल वाहन को मौके पर भेजा। टीम तुरंत मौके पर पहुंची। उन्होंने देखा कि आग पूरी फैक्ट्री में फैल चुकी है। दमकल कर्मियों ने वहां काम कर रहे कर्मचारियों को फैक्ट्री से दूर किया। इसके बाद आग बुझाने का काम शुरू किया। आग लगने से अगरबत्ती में लगने वाला बुरादा जलकर राख हो गया।

तीन लाख से अधिक का हुआ नुकसान
अग्नि शमन विभाग के मुताबिक फैक्ट्री के अंदर काफी मात्रा में अगरबत्ती की स्टिक में लगाने वाला बुरादा रखा हुआ था। इसके साथ ही तैयार अगरबत्ती भी वहां रखी हुई थी। आग लगने से पूरा का पूरा माल जल गया। इससे फैक्ट्री मालिक को तीन लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है।

जानकारी के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। वहां बिजली का तार कटा था। उसमें स्पार्किंग होने से आग अगरबत्ती के बुरादे में लग गई। जब आग लगी तो वहां कुछ कर्मचारी काम पर पहुंचे थे। उन्होंने बुरादे के ढेर से धुंआ निकलता हुआ देखा। तब तक आग काफी फैल गई थी। पूरे बुरादे में आग फैल जाने से कर्मचारी बाहर भागे और फैक्ट्री मालिक को फोन किया। इसके बाद पुलगांव पुलिस को सूचना दी गई और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया।