बरसात का मौसम और लॉन्ग वीकेंड छुट्टियों के लिए एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। इस बार का वीकेंड आपके लिए लंबी छुट्टियां लेकर आने वाला है। ऐसे में वह लोग जो अक्सर लीव की कमी की वजह से कहीं घूमने का प्लान नहीं बना पाते हैं, उनके लिए यह एक अच्छा मौका है। हालांकि, यह छुट्टियां इतनी लंबी है कि आप अपने शहर के आसपास कहीं घूमने आ सकते हैं। अगर आप भी इस वीकेंड कहीं घूमने का प्लान रहे हैं और आप दिल्ली या नोएडा में रहते हैं, तो हम आपके बताएंगे कुछ यहां के आसपास की कुछ ऐसी जगहों के बारे में, जहां आप इस लॉन्ग वीकेंड घूमने जा सकते हैं।

आगरा

अगर दिल्ली के पास रहते हैं, तो लॉन्ग वीकेंड के दौरान घूमने के लिए आगर सबसे अच्छा विकल्प है। आप यहां मौजूद खूबसूरत ताज महल का दीदार कर सकते हैं और इस शहर में मौजूद अन्य ऐतिहासिक मुगल वास्तुकला का भी आनंद उठा सकते हैं।

देहरादून

अगर आप रोज की भागदौड़ और काम से ब्रेक लेकर सुकून के कुछ पल बिताना चाहते हैं, तो देहरादून जा सकते हैं। आप यहां शांत प्रकृति के बीच, पक्षियों की चहचहाहट और मनमोहक नजारों के बीच समय बिता सकते हैं।

पुष्कर

अगर आपको पसंद नहीं हैं और आप किसी रॉयल जगह पर अपना वीकेंड बिताना चाहते हैं, तो राजस्थान के पुष्कर का रुख कर सकते हैं। आप यहां राजघरानों की भूमि में विलासिता का आनंद ले सकते हैं।

ऋषिकेश

इस आध्यात्मिक स्थान पर जाकर आप अपना वीकेंड सुकून के साथ बिता सकते हैं। कोई भी व्यक्ति इस जगह की शांति का आनंद ले सकता है और यहां की मनोरंजक और रोमांचक गतिविधियों में शामिल हो सकता है।

शिमला

आप इस खूबसूरत हिल स्टेशन पर जाकर बेहतरीन प्राकृतिक घाटियों और दिल मोह लेने हरियाली के बीच अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं। शिमला की यह ट्रिप आपको रोज की लाइफ से एक ब्रेक लेने में मदद करेगी।

मथुरा और वृन्दावन

अगर आप मंदिरों और सांस्कृतिक विरासत के बीच अपना वीकेंड बिताना चाहते हैं, तो भगवान कृष्ण की पवित्र नगरी मथुरा और वृन्दावन जा सकते हैं। यह जगह न सिर्फ शांतिपूर्ण है, बल्कि वीकेंड बिताने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है।

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क

अगर आप एनिमल लवर हैं, तो आप जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क जाने और घूमने की योजना बना सकते हैं। यह प्रसिद्ध रॉयल बंगाल टाइगर के लिए जाना जाता है। यह वीकेंड बिताने के लिए परफेक्ट जगह साबित होगी।