प्यार के महीने फरवरी का इंतहार सभी को रहता है। अब जब वैलेंटाइन्स वीक चल रहा है, तो सभी वैलेंटाइन्स डे का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। प्यार के ये दिन सभी के लिए बने हैं। कपल्स यह महीना एक दूसरे को पैम्पर कर मनाते हैं, एक दूसरे को तोहफे देते हैं और एक दूसरे की सराहना करते हैं।

हालांकि, वैलेंटाइन्स डे सिर्फ उन लोगों के लिए नहीं है जो रिश्ते में हैं। आप प्यार अपने परिवार, दोस्तों या फिर किसी के लिए भी ज़ाहिर कर सकते हैं। फिर चाहे आप खुद को ही प्यार क्यों न करते हों।वैलेंटाइन्स डे को आमतौर पर कपल्स के लिए खास माना जाता है, लेकिन सिंगल लोगों के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है कि वे इसे सेलीब्रेट नहीं कर सकते।

अगर आप भी सिंगल हैं, तो निराश न हों, आप भी इस दिन को उतना ही खास बना सकते हैं, जितना की कपल्स बना रहे हैं। यह मौका है खुद को पहचानने का, खुद के लिए प्यार को ज़ाहिर करने का। अगर आप सोच रहे हैं कि सिंगल होकर इस दिन को कैसे खास बनाया जाए ।

अकेले ट्रिप पर जाएं

ट्रिप पर अकेले निकल पड़ना शायद सुनने में मज़ेदार न लगे, लेकिन असल में खुद को पहचानने के लिए बेहतरीन होता है। तो अगर आप सिंगल हैं, तो वैलेंटाइन डे पर अकेले ट्रिप पर निकल जाएं और अपनी मर्ज़ी से जहां चाहें वहां घूमें। क्या पता आपको कोई मिल भी जाए।

डेट पर जाएं

आप अपने दिन की शुरुआत मनपसंद कैफे पर कॉफी या चाय के साथ कर सकते हैं। फिर खुद को पैम्पर करने के लिए स्पा के लिए जाएं और फिर दिन में किसी फिल्म का प्लान कर लें। रात में अपना पसंदीदा डिनर करके ही घर लौटें।

घर पर पार्टी करें

इस दिन को खास बनाने के लिए परिवार और दोस्तों को घर पर बुलाकर पार्टी करें। सबकी पसंदीदा डिशेज़ तैयार करें, खूब बातें करें, हंसे और गॉसिप करें। फिर साथ बैठकर खाना खाएं।

पिकनिक पर जाएं

किसी खूबसूरत स्पॉट पर पिकनिक के लिए जाएं। सबकी पसंद का खाना पैक करवाएं और अपने करीबियों के साथ मज़ेदार दिन बिताएं।