इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को जब धक्के मार कर, कॉलर और गर्दन पकड़ कर गिरफ्तार किया गया, तब लोग हैरान हुए लेकिन अब जिस तरह से उनके समर्थकों के साथ पाकिस्तान में अमानवीय बर्ताव किया जा रहा है, यह देखकर किसी को हैरानी नहीं हो रही है। हालांकि लोग सोशल मीडिया पर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं लेकिन पाकिस्तान की शाहबाज सरकार के रुख को देखकर लगता नहीं कि इमरान समर्थकों से किसी प्रकार की कोई नरमी बरती जाएगी। इस बीच, देखने को मिल रहा है कि इमरान के समर्थन में पाकिस्तान से लेकर विदेशों तक महिलाएं बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रही हैं। एक पाकिस्तानी महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह फौजियों से कह रही हैं कि इमरान आपके बच्चों के लिए लड़ रहा है इसलिए उसे बचाओ और अपने अधिकारियों का फरमान मत मानो। वहीं दूसरी ओर महिलाएं सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर अपील कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा पाकिस्तानी सड़कों पर उतरें। इसके अलावा विदेशों में भी पाकिस्तानी महिलाएं इमरान के समर्थन में वीडियो जारी कर रही हैं। 
इसके अलावा इस्लामाबाद में भी महिलाएं सड़कों पर उतरीं और शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं इमरान समर्थकों का कहना है कि हम उनके लिए जान दे भी सकते हैं और जान ले भी सकते हैं। इमरान समर्थकों का यह भी कहना है कि हम इस छद्म लोकतंत्र से आजिज आ चुके हैं और इस बार असली आजादी चाहते हैं।
इस बीच, इमरान के वकील के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री को जेल में बिना बिस्तर के एक गंदे कमरे में पूरी रात जगा कर रखा गया। इमरान के वकील ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख खान के साथ जेल में जो व्यवहार किया जा रहा है वह अमानवीय है। इमरान ने भी बुधवार को अदालत में पेशी के दौरान कहा था कि पिछले 24 घंटों के दौरान, मैं शौचालय नहीं जा सका हूं। पूर्व प्रधानमंत्री ने अदालत से अनुरोध किया था कि उनके डॉक्टर फैसल सुल्तान को उनसे मिलने की अनुमति दी जाए। इमरान के वकील ने बताया है कि बिना बिस्तर के पूर्व प्रधानमंत्री को भारी तकलीफ का सामना करना पड़ा है।