भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने जी कस्‍तूरीरंगन मेमोरियल ट्रॉफी के लिए केएससीए टी20 टूर्नामेंट में हिस्‍सा लिया। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने माउंट जॉय क्रिकेट क्‍लब के लिए खेलते हुए सर सैयद क्रिकेटर्स के खिलाफ 4 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट चटकाए। प्रसिद्ध कृष्‍णा के फिट होने की खबर चयनकर्ताओं के लिए सुखद है। कृष्‍णा को आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए मौका दिया गया है। इसके अलावा कृष्‍णा को एशिया कप में मौका देकर परखा जा सकता है।

वर्ल्‍ड कप 2023 के मजबूत दावेदार हैं कृष्‍णा

भारत में इस साल अक्‍टूबर-नवंबर 2023 के समय वनडे वर्ल्‍ड कप का आयोजन होना है। प्रसिद्ध कृष्‍णा भारतीय टीम में जगह पाने के मजबूत दावेदार हैं। एक सूत्र ने गेंदबाज की प्रगति पर कहा, ''प्रसिद्ध फिट हैं और इस प्रदर्शन से उन्‍हें काफी विश्‍वास मिलेगा। वो एनसीए में भी अच्‍छी तरह गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्‍होंने हाल ही में कई विभिन्‍न मैच परिस्थितियों में गेंदबाजी का अभ्‍यास किया। वो अपने 10 ओवर का कोटा पूरा करने में सफल हुए।''

बुमराह के साथ की गेंदबाजी

बता दें कि एनसीए में रिहैब के दौरान प्रसिद्ध कृष्‍णा ने जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी की थी। इन दोनों ने आलूर मैदान पर मुंबई टीम के खिलाफ गेंदबाजी की थी। भारतीय टीम के लिए 11 वनडे खेल चुके 27 साल के कृष्‍णा ने आखिरी वनडे जिंबाब्‍वे के खिलाफ अगस्‍त 2022 में खेला था। इस दौरे के बाद प्रसिद्ध कृष्‍णा को भारत ए के न्‍यूजीलैंड ए दौरे पर चुना गया, लेकिन वहां स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर के कारण वो खेल नहीं सके। शार्दुल ठाकुर ने इस सीरीज कृष्‍णा की जगह ली थी। स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर के कारण प्रसिद्ध कृष्‍णा रणजी ट्रॉफी में भी हिस्‍सा नहीं ले सके थे। फिर आईपीएल 2023 में उनकी वापसी की उम्‍मीद थी, लेकिन वो इसमें भी हिस्‍सा नहीं ले सके और संदीप शर्मा ने उनकी जगह ली।