भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट में कमाल कर दिया. धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में अश्विन की बॉलिंग का जादू देखने को मिला. पहली पारी में 4 विकेट लेने वाले इस बॉलर ने दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया. इंग्लैंड ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे. वहीं, भारत ने पहली पारी में 477 रन बनाकर 259 रन की बढ़त ली. दूसरी पारी में अंग्रेजों की शुरुआत खराब रही है.

अश्विन ने बरपाया कहर

अश्विन ने मैच के तीसरे दिन गजब की बॉलिंग की. उन्होंने दूसरी पारी में बेन डकेट, जैक क्राउली और बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया. डकेट को उन्होंने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद छठे ओवर की तीसरी गेंद पर अश्विन ने जैक क्राउली को सरफराज खान के हाथों कैच करा दिया. वह यहीं नहीं रुके. इसके बाद उन्होंने इंग्लिश कप्तान को भी अपना शिकार बनाया. बेन स्टोक्स 23वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्ड हो गए.

अश्विन ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

अश्विन ने स्टोक्स को इंटरनेशनल क्रिकेट में 17वीं आउट किया. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले बॉलर बन गए. अश्विन ने इस मामले में पूर्व कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया. पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव ने अपने करियर में वेस्टइंडीज को डेसमंड हेन्स को 16 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में आउट किया था. 

कपिल से इस मामले में भी आगे हुए अश्विन

अगर टेस्ट क्रिकेट की ही बात करें तो अश्विन ने स्टोक्स को 13वीं बार पवेलियन भेजा है. वह टेस्ट में किसी एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले इंडियन बॉलर बन गए. अश्विन ने इस मामले में भी कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा है. पूर्व भारतीय कप्तान ने पाकिस्तान के मुदस्सर नजर ने टेस्ट में 12 बार आउट किया था. अश्विन ने डेविड वॉर्नर को 11 बार पवेलियन भेजा है. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को 11 बार आउट किया है.