भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम जैसे ही मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने धावा बोल दिया. एक-एक करके भारतीय बल्लेबाज आते जाते रहे और टीम 109 रन ही बना सकी. इन सबके बीच एक खिलाड़ी बड़ा काम कर गया. इस खिलाड़ी ने रवि शास्त्री और युवराज सिंह को पीछे छोड़ दिया.

कर ली विराट कोहली की बराबरी 

पहली पारी में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कमाल कर दिखाया. इंदौर टेस्ट में मोहम्मद शमी की जगह टीम में उमेश यादव को मौका मिला. पहली पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए उमेश ने 2 बड़े छक्के और 1 चौका लगाया जिसकी बदौलत टीम 100 रनों के पार पहुंच सकी. इसी के साथ उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली सूची में विराट की बराबरी कर ली है. दोनों के नाम अब 24-24 छक्के हो गए हैं. 

युवराज-शास्त्री का तोड़ा रिकॉर्ड 

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने जनता को ज्यादा मनोरंजन करने का मौका नहीं दिया लेकिन उमेश यादव ने 2 बड़े छक्के लगाए जिससे स्टेडियम में बैठे दर्शक झूम उठे. इन्हीं दो छक्कों के साथ उमेश ने दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह और रवि शास्त्री को पीछे छोड़ दिया. उमेश के नाम टेस्ट क्रिकेट में अब 24 छक्के हो गए हैं जबकि युवराज और शास्त्री के नाम 22-22 छक्के हैं. 

ऑस्ट्रेलिया को मिली बढ़त 

बात करें मुकाबले की तो पहले दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ड्राइविंग सीट पर है.  दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 47 रनों की बढ़त बना ली है. भारत को 109 रनों पर ऑलआउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दिन के अंत तक 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन रहा. ओपनर उस्मान ख्वाजा ने शानदार अर्धशतक लगाया. हालांकि, अर्धशतक लगाने के बाद वह जल्दी पवैलियन लौट गए. ख्वाजा ने 60 रनों की पारी खेली.