पिछले साल आईपीएल 2023 ऑक्शन के अंत में मुंबई इंडियंस के फैंस काफी खुश थे, जब फ्रेंचाइजी ने जोफ्रा आर्चर को टीम के लिए खरीदा था। इसका मतलब था कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर टीम के लिए खेलेंगे। हालांकि दोनों खिलाड़ी टीम के लिए नहीं खेल सके।

बीच टूर्नामेंट वापस लौटे आर्चर-

आर्चर ने आईपीएल 2023 में मुंबई की टीम के लिए छह मैच खेले। हालांकि यह पहले ही घोषित कर दिया गया था कि बुमराह अपनी पीठ के दर्द का कारण इस सीजन में नहीं खेलेंगे। पीठ की लगातार समस्या के कारण वह सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर हैं। हालांकि वे पिछले साल टीम इंडिया के लिए एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल सके थे।

भारतीय टीम को खली बुमराह की कमी-

भारत को दोनों टूर्नामेंट में बुरी तरह से बुमराह की कमी खली थी क्योंकि टीम इन खिताब को जीतने में नाकाम रही थी। इस बीच अब आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के लिए भी यही स्थिति थी, जो गुजरात टाइटन्स से हारने के बाद दूसरे क्वालीफायर में बाहर हो गई। इस बीच अब बुमराह ने अपनी वापसी को लेकर कुछ संकेत दिए हैं।

चोट पर दिया अपडेट-

दरअसल बुमराह ने अपने इंस्टाग्राम पर जूतों की एक तस्वीर शेयर की और कैप्शन में लिखा कि हैलो दोस्तों हम फिर मिल रहे हैं। बुमराह ने पिछले साल 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20I मैच खेल था। इस बीच वे एशिया कप नहीं खेल सके थे, जिसके बाद वे ठीक हो गए थे और भारतीय टीम में लौटने के लिए तैयार थे।

टी20 विश्व कप से भी रहे थे बाहर-

ऐसे में बुमराह ने टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए द्विपक्षीय टी20I सीरीज खेलना शुरू किया था। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले उन्हें अचानक बाहर होना पड़ा और वह टी20 विश्व कप भी नहीं खेल पाए।

आईपीएल में भी नहीं हुए शामिल-

बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले जनवरी में भारत की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अंत में उन्हें प्लेइंग इलेवन से हटा दिया गया और घोषणा की गई कि वह टेस्ट सीरीज के बाद आईपीएल भी नहीं खेल पाएंगे।