पटना । इंडिया गठबंधन में अब सीट शेयरिंग और उम्मीदवारों का चयन होने वाजा है। इसकी प्रक्रिया 12 और 13 सितंबर से शुरू होगी। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इसकी जानकारी दी है। देवघर में बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद लालू ने कहा है कि इंडिया गठबंधन जल्द चुनावी मैदान में कूदने वाला है। अब उम्मीदवारों का चयन करने का काम शुरू होगा। उन्होंने कहा कि 28 दलों के इंडिया संगठन में संयोजक के लिए कमेटी का गठन हो चुका है। बता दें कि दिल्ली में 12 से 14 सितंबर तक इंडिया गठबंधन की अहम बैठक हो रही है। 13 सितंबर को को-ऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक होगी। बैठक में लालू के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहने वाले है। 
लालू ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बाबा बैद्यनाथ से इतनी ताकत मांगी कि राजग (एनडीए) को सत्ता से उखाड़ फेंक सकें। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आता देख पीएम मोदी जनता को छलने के प्रयास में जुट गए हैं, लेकिन कर्नाटक में मोदी का बजरंगबली का नारा काम नहीं आया। देश में महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। लालू ने कहा कि केंद्र सरकार बाबा साहेब के संविधान को बेच देना चाहती है। 
लालू ने कहा कि बीजेपी पूंजीपतियों की पार्टी है। वह देश को बांट रही है और लोगों के बीच मतभेद पैदा कर रही है। अब भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का वक्त आ गया है। बता दें कि लालू ने चार सितंबर को सोनपुर में प्रसिद्ध बाबा हरीहरनाथ मंदिर के दर्शन किए थे और सात सितंबर को जन्माष्टमी के मौके पर पटना में बांके बिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। समन्वय समिति ही इंडिया गठबंधन की सर्वोच्च इकाई के रूप में काम करेगी। इसमें कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, द्रमुक नेता टीआर बालू, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत, आप सांसद राघव चड्ढा, भाकपा के डी. राजा, नेकां के उमर अब्दुल्ला व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की महबूबा मुफ्ती शामिल हैं।