India city news.com
भारत की आवाज भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 92 वर्ष की उम्र में मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वो पिछले 28 दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही थीं।
भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 92 वर्ष की उम्र में मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वो पिछले 28 दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही थीं।लता जी की 8 जनवरी को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार (5 फरवरी) को अचानक महान गायिका लता मंगेशकर की तबीयत फिर बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें डॉक्टर्स ने वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा हुआ था।
आशा ताई पहुंची थीं अस्पताल
लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ने की खबर आने के बाद शनिवार को सिंगर की बहन आशा भोंसले और भाई हृदयनाथ मंगेशकर भी लता दीदी की सेहत के बारे में जानने के लिए पहुंचे थे। करीब दो घंटे तक अस्पताल में रहने के बाद उन्होंने कहा था। डॉक्टर बता रहे हैं कि उनकी हालत अब स्थिर है और आप सभी लोग दुआ करें। लेकिन इसी बीच आज सुबह ये खबर आ गई कि लता दीदी हमारे बीच नहीं रहीं।
2001 में मिला था भारत रत्न
लता मंगेशकर को 2001 में संगीत की दुनिया में उनके योगदान के लिए भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया था। इसके पहले भी उन्हें कई सम्मान दिए गए जिसमें पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादा साहेब फाल्के सम्मान भी शामिल हैं।

न्यूज़ सोर्स : Television