बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त ने फिल्‍म हो या राजनीति दोनों ही क्षेत्रों में अपनी खास पहचान बनाई है। सुनील दत्त के जीवन में काफी संघर्ष रहा है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपनी मेहनत और लगन से सफलता के झंडे लहराए गए। सुनील दत्त की लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। सुनील और नरगिस की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। दोनों की प्रेम कहानी किसी फिल्मी की कहानी से कम नहीं हैं। आइए जानते हैं उनकी लव स्टोरी...क्या आप जानते हैं सुनील से पहले राज कपूर से बढ़ी थीं नरगिस की नजदीकियां? सुनील दत्त और नरगिस की लव स्टोरी की चर्चा आज भी बी-टाउन में खूब होती हैं, लेकिन आपको बता दें कि सुनील से पहले नरगिस का नाम राज कपूर के साथ खूब चर्चा में रहा है। दोनों की नजदीकियों की खबरें उस वक्त खूब सुर्खियों में रहीं थीं। नरगिस ने बरसात, आवारा, दीदार, जैसी कई हिट फिल्मों में राज कपूर के साथ काम किया है। नरगिस ने राज कपूर के साथ 16 फिल्में की और ज्यादातर फिल्में सफल साबित हुईं थीं। इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए और उन्हें प्यार हो गया था। लेखिका मधु जैन की किताब "द कपूर्स"  के मुताबिक,  दोनों ने शादी करने का मन भी बना लिया था, लेकिन शादीशुदा राज कपूर के साथ अपनी पत्नी कृष्णा से तलाक आसान नहीं था और दोनों के रिश्ते का अंत हो गया।  

जानें नरगिस की जिंदगी में कैसे हुई थी सुनील दत्त की एंट्री

राज कपूर से रिश्ता खत्म होने के बाद नरगिस काफी टूट गई थीं। इसके बाद उनकी जिंदगी में सुनील दत्त की एंट्री हुई। सुनील दत्त और नरगिस की पहली मुलाकात एक रेडियो स्टेशन में काम करने के दौरान हुई थी। इस रेडियो स्टेशन में सुनील काम करते थे और उन्हें नरगिस का इंटरव्यू लेना था। इसके बाद दोनों की दूसरी मुलाकात फिल्म "दो बीघा" के सेट पर मिले थे। उस वक्त नरगिस इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बना चुकी थीं और सुनील काम की तलाश कर रहे थे। हालांकि, इस वक्त दोनों के बीच कोई खास दोस्ती नहीं हुई थी। इसके बाद साल 1957 में रिलीज हुई फिल्म मदर इंडिया  ने नरगिस और सुनील दत्त ने एक साथ काम किया था।

नरगिस को बचाने के लिए आग में कूद गए थे सुनील

नरगिस ने राज कपूर से अलग होने के बाद फिल्म मदर इंडिया साइन की थी। फिल्म के सेट पर जहां, नरगिस और सुनील दत्त के बीच दोस्ती बढ़ रही थी। वहीं, सुनील पहले से ही नरगिस को काफी पसंद करते थे। इसी सेट पर एक हादसा हुआ, जिसने दोनों को करीब ला दिया था। बता दे कि फिल्म के सेट पर आग लग गई थी और नरगिस इसमें फंस गई थीं। ऐसे में नरगिस को बचाने के लिए सुनील इस आग में बिना अपनी जान की परवाह किए कूद गए थे। इस दौरान एक्ट्रेस तो बच गईं थीं, लेकिन सुनील खुद झुलस गए थे। इस एक घटना ने ही दोनों की जिंदगी को बदल दिया था। इसके बाद ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। साल 1958 में नरगिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली।