नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत वानखेड़े स्‍टेडियम पर गुरुवार को होगी। आईपीएल 2024 के 25वें मैच में फैंस की नजरें रोहित शर्मा बनाम विराट कोहली मुकाबले पर भी रहेगी। दोनों ही टीमों की हालत प्‍वाइंट्स टेबल में अच्‍छी नहीं हैं। दोनों टीमों की कोशिश अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की रहेगी।

मुंबई के इस समय हौसले जरूर बुलंद है क्‍योंकि उसने अपने पिछले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात दी। मगर आरसीबी को अपने पिछले मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स से शिकस्‍त मिली थी। आरसीबी की कोशिश टूर्नामेंट में हार के सिलसिले को तोड़ते हुए दूसरी जीत दर्ज करने की होगी। इस रोचक मैच से पहले जानिए वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच से किसे फायदा मिलने वाला है।

MI vs RCB Pitch Report: कैसा खेलेगी वानखेड़े की पिच?

मुंबई और आरसीबी (MI vs RCB) के बीच वानखेड़े (Wankhede Stadium, Mumbai) के मैदान पर एक हाई वोल्टेज मुकाबला 11 अप्रैल को खेला जाएगा। वानखेड़े की पिच को बल्लेबाजों के लिए अनुकूल माना जाता है। इस ग्राउंड पर गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और बैटर्स को शॉट्स लगाने में काफी आसानी आती है।

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच इस मैदान पर खेले गए आखिरी मैच में मुंबई ने बैटिंग करते हुए 234 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 205 रन ही बना सकी थी और मुंबई को 29 रन से जीत मिली थी।

MI vs RCB: क्या कहते हैं आकंड़े (Wankhede Stadium Stats)

वानखेड़े स्टेडिय में कुल 187 मैच खेले गए है। बात करें आईपीएल की तो वानखेड़े स्टेडियम में कुल 111 मैच खेले गए, जिसमें मेजबान टीम को 63 बार जीत मिली, जबकि मेहमान टीम को 48 मैचों में जीत मिली।

वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के पिछले 5 मैच (शाम को खेले गए)

  • मैच खेले गए- 5
  • पहले बैटिंग करने वाली टीम- 2
  • बाद में बैटिंग करने वाली टीम-3
  • पहली पारी का औसत-194
  • पहले बैटिंग करते हुए सबसे बड़ा स्कोर- पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस (214)

MI vs RCB Head-To-Head Record: मुंबई बनाम आरसीबी के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 34 मैच खेले गए है, जिसमें मुंबई इंडियंस ने 20 मैच में जीत हासिल की, जबकि आरसीबी को 14 मैच में जीत का सामना करना पड़ा।