भोपाल ।   राजधानी भोपाल में होली के एक दिन बाद ही दिल दहला देने वाली घटना समाने  आई है। एक महिला ने अपनी तीन मासूम बेटियों के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। महिला और दो बेटियों की मौत हो चुकी है, जबकि एक मासूम बेटी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। महिला ने आत्मघाती कदम उठाने से पहले अपने भाई को 5 वाइस मैसेज भेजकर बताया था कि बेटा नहीं होने के कारण उसे ससुराल में किस कदर प्रताड़ित किया जाता है। मृतका के मायके वालो ने ससुराल वालों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। यह दर्दनाक घटना गुनगा थाना क्षेत्र के ग्राम रोडिया की है। गुनगा थाना प्रभारी अरूश शर्मा के अनुसार 28 वर्षीय संगीता यादव पत्नी रजत  यादव ग्राम रोडिया की रहने वाली थी। उसने अपनी 5 साल की बेटी आराध्या और ढाई साल की सृष्टि की मौत हो गई है। एक बच्ची की हालत नाजुक है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर मृतका संगीता यादव के  भाई नीरज ने ससुराल वालों पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि बहन ने उसे पांच वाइस मैसेज भेजकर बताय था कि उसके तीन बेटियां हैं। बेटे पैदा नहीं होने के कारण पति सहित ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते हैं और आए दिन उलाहना देते रहते हैं। उसका जीना भी दूभर कर दिया है। 

रात में भेजे मैसेज, भाई ने सुबह देखा

संगीता यादव ने देर रात अपने भाई नीरज को वाइस मैसेज भेजे थे, लेकिन वह सो गया था, जिस कारण मैसेज नहीं देख पाया था। मंगलवार सुबह उसने मैसेज देखा तो अवाक रह गया। मैसेज देखने के बाद नीरज ने बहन संगीता यादव को फोन किया तो फोन रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद मैने संगीता के देवर को फोन लगाया तो उसने कोई सही जवाब नहीं दिया। तब मैं पड़ोस में गांव में रहने वाली अपनी बुआ को  फोन लगाकर उसके बेटे को बहन के घर भेजा तो वहां भयानक दृश्य था। मेरी बहन और दो भांजियों के शव रखे हुए थे। नीरज का आरोप है कि 4 मार्च को मेरी छोटी बहन की शादी थी, जीजा रजत यादव आए थे, शराब पीकर खूब हंगामा किया था। वे मेरी दीदी को मायके नहीं जाने देते थे, कहते थे कि तुम मायके चली जाओगी तो मैं फांसी लगाकर आत्महत्या कर लूंगा।

सुसाइड नोट मिला या नहीं, दोनों तरह की बातें

मृतका के मायके वालों का आरोप है कि संगीता को फांसी के फंदे से ससुराल वालों ने ही उतारा है। जब वह फांसी पर लटकी थी तो उसकी पीट पर लेटर था, जिसमें लिखा था कि उसके पेट में गठान होने से वह अब बच्चा पैदा नहीं कर सकती। इधर बेटा नहीं होने से पति सहित ससुराल वाले प्रताड़ित करते हैं। हालांकि ससुराल वालों ने सुसाइड नोट मिलने से इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि एक पत्र मिला है, उसकी जांच की जा रही है।