भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में किसान हितैषी योजनाओं के कारण किसानों के जीवन में सकारात्मक रूप से परिवर्तन आ रहा है।


श्री चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा मुख्यमंत्री अनुदान ट्रांसफार्मर योजना एवं मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना का शुभारंभ करने पर पूरे प्रदेश के किसानों में हर्ष का माहौल है। उन्होंने कहा कि श्री चौहान ने खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए किसानों की हर संभव मदद की है। प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री अनुदान ट्रांसफार्मर योजना एवं मुख्यमंत्री खेत सडक योजना का पुनः शुभारम्भ किया है।

जिसे किसान विरोधी कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था। मुख्यमंत्री अनुदान ट्रांसफार्मर योजना से राज्य के हर किसान को उनके खेत में एक ट्रांसफार्मर की सुविधा दी जाएगी। इस योजना का उद्देश्य राज्य के हर किसान के खेत तक पूर्ण बिजली की पहुंच को सुनिश्चित करना है। मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना के माध्यम से किसान को अपनी फसल ले जाने और लाने के लिए जो दिक्कत आती थी, उसको खत्म करने के लिए अब सरकार द्वारा किसान के खेत तक सड़क को बनाया जाएगा।

श्री चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री खेत सडक योजना के अंतर्गत किसानों को अन्य जिलों में फसल बेचने के लिए ले जाने के लिए किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पडेगा। इस योजना के अंतर्गत किसानों के पशुओं को और किसानों को सभी साधनों को खेतों तक ले जाने में सहायता भी मिलेगी।