CM शिव साधना पहुंचे सेठानी घाट ,नर्मदा जयंती पर कहा वर्ष में एक दिन नर्मदापुरम गौरव दिवस मनाएंगे
India city news.com
(होशंगावाद से मुरारीलाल सोनी की रिपोर्ट)
मां नर्मदाजयंती पर नर्मदापुरम के सेठानी घाट पर मां नर्मदा का दर्शन-पूजन कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि, प्रसन्नता व कल्याण की कामना की। हमने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से आग्रह किया और उन्होंने स्वीकार कर लिया। अब होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम हो गया है। जिले, संभाग और शहर का नाम नर्मदापुरम होने की आप सभी लोगों को बधाई!
नर्मदा मैया हम सबको शीतल जल देती हैं। हमारे सूखे कंठों के साथ खेतों की प्यास बुझाती हैं। मां रेवा की कृपा से ही मध्यप्रदेश के अन्न के भण्डार भर गये। मैया के ऋण से हम उऋण नहीं हो सकते हैं। मैया को प्रणाम करता हूं! आज मुझे प्रतिदिन पौधारोपण करने के संकल्प के 1 वर्ष पूरे हो गए। यह संकल्प भविष्य में भी अनवरत जारी रहेगा। आप सभी से अपील है कि नर्मदा मैया के संवर्धन के लिए आप भी हर मांगलिक अवसर पर पौधरोपण अवश्य करें! करोड़ों लोगों को जीवन देने वाले नाम नर्मदा भैया में पानी किसी के ग्लेशियर या पहाड़ी से नहीं, बल्कि बारिश के जल से आता है। वनों में अधिक पेड़ होने पर वर्षा का जल अधिक संचय हो सकेगा। इसलिए हम अधिक से अधिक पौधरोपण करें!

धरती का तापमान रोज बढ़ रहा है, इसी तरह तापमान बढ़ता रहा, तो धरती पर जीवन जीना कठिन हो जायेगा। धरती का तापमान नियंत्रित रखने और जीवन को बचाने के लिए पौधारोपण अवश्य कीजिये। किसान भाइयों से अपील है कि हम दूसरा संकल्प लें कि अपनी कृषि भूमि में से कम से कम एक-चौथाई पर प्राकृतिक खेती की शुरुआत कर दें। खतरनाक रसायनों का उपयोग न करने से नर्मदा नदी का जल प्रदूषित होने से बचेगा। नर्मदापुरम वासियों से मेरी अपील है कि आप तीसरा संकल्प लें कि वर्ष में 1 दिन हम सभी नर्मदापुरम गौरव दिवस मनाएंगे। हम सभी मिलकर नर्मदापुरम के विकास का खाका तैयार करेंगे। नर्मदापुरम वासी तय कर लें कि बेटियों के जन्मदिन पर खुशियां मनाई जाएगी। बेटी के विवाह में सभी मिलकर सहयोग करेंगे। हम बेटियों की तरक्की का मार्ग प्रशस्त करेंगे। नर्मदापुरम के बाद अब हम नर्मदा एक्सप्रेस-वे के लिए आगे बढ़ेंगे। नर्मदा एक्सप्रेस-वे से क्षेत्र का ऐतिहासिक विकास होगा।

न्यूज़ सोर्स : Mlsoni