नई दिल्ली। एमआई न्यूयॉर्क टीम मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन की चैंपियन बन गई है। एमआई न्यूयॉर्क टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने MLC 2023 के खिताबी मैच में बल्ले से तहलका मचाया और सीटर्स आर्कस टीम को जमकर परेशान किया।

पूरन ने 55 गेंदों में नाबाद 137 रन बनाए, जिसमें कुल 10 चौके और 13 छक्के शामिल रहे। इस तूफानी पारी के दम पर एमआई न्यूयॉर्क ने फाइनल मैच 7 विकेट से जीत लिया। इस दौरान निकोलस ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किए। आइए जानते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में।

निकोलस पूरन ने बल्ले से मचाया तहलका, ये रिकॉर्ड्स किए अपने नाम

दरअसल, एमआई न्यूयॉर्क के कप्तान निकोलस पूरन ने मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के ओपनिंग सीजन में शानदार बल्लेबाजी की और इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। उन्होंने MLC 2023 में कुल 388 रन बनाए। उनके अलावा क्विंटन डि कॉक ने पूरी लीग में 235 रन बनाए।

इसके साथ ही निकोलस ने MLC की सबसे तेज फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 16 गेंदों का सामना करते हुए फाइनल मैच में दमदार अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही उन्होंने MLC में सबसे तेज शतक, सबसे ज्यादा छक्के, बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन, दूसरा सबसे बेस्ट स्ट्राइक रेट जैसे कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किए।

एमआई फ्रेंचाइजी ने हासिल किया 9वां टी-20 खिताब

बता दें कि MI New York टीम लीग स्टेज के खत्म होने पर चौथे स्थान पर रही थी। एमआई न्यूयॉर्क टीम ने चैलेंजर मैच जीतने से पहले एलिमिनेटर मुकाबले में भी जीत हासिल की थी और फाइनल मैच में भी शानदार जीत हासिल कर मेजर लीग क्रिकेट की पहली चैंपियन बन गई है।

ये कुल मिलाकर MI फ्रेंचाइजी का 9वां टी20 खिताब है। पिछली बार MI फ्रेंचाइजी ने वुमेंस प्रीमियर 2023 का टाइटल अपने नाम किया था। इससे पहले साल 2020 में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का खिताब जीता था।