होशंगाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पिपरिया में आम सभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री का दौरा होशंगाबाद नरसिंहपुर संसदीय क्षेत्र के लिये महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रधानमंत्री की आमसभा के लिये पिपरिया में सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी की गई है। पांच लेयर में सुरक्षा घेरा रहेगा जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। पीएम भोपाल से सुबह करीब साढ़े दस बजे पिपरिया पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन दिल्ली में भाजपा के संकल्प पत्र विमोचन कार्यक्रम के चलते इसमें कुछ विलंब हो गया है। वह कुछ देर में विशेष विमान से भोपाल पहुंचेंगे, जहां से हेलिकाप्टर के जरिए पिपरिया के लिए रवाना होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल स्टेट हैंगर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगवानी करेंगे। पिपरिया में भाजपा की विजय संकल्प रैली के मंच पर मुख्य्मंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री उदय प्रताप सिंह, मंत्री प्रहलाद पटेल, राज्यसभा सदस्य माया नरोलिया, प्रत्याशी दर्शन सिंह चौधरी सहित स्थानीय नेता मौजूद हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए सप्ताह में तीसरी बार रविवार को मध्य प्रदेश आ रहे हैं। होशंगाबाद सीट से भाजपा के किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी प्रत्याशी हैं, जो पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। यहां 26 अप्रैल को मतदान होना है।

पूर्व विधायक ओपी रघुवंशी भाजपा में शामिल

छिंदवाड़ा से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आये हैं। पिपरिया के सभा स्थल से छिंदवाड़ा जिले की सीमा 25 किमी है। मोदी यहाँ से दो सीट साधेगे। पूर्व मंत्री, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कांग्रेस के कद्दावर नेता हजारीलाल रघुवंशी के बेटे सिवनी मालवा के पूर्व विधायक ओपी रघुवंशी भी यहां पहुंचे और भाजपा में शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान वर्षा होने की संभावना के चलते वाटरप्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई है। पिछले दो दिन से अंचल में हो रही वर्षा ने तैयारियाें को प्रभावित किया है। सभास्थल पर कीचड़ हो गई जिसे मिट्टी, गिट्टी से ढंक कर समतल करने का काम शनिवार दोपहर तक चलता रहा।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पीएम की आमसभा के दौरान पुलिस के लगभग 15 सौ जवान व अधिकारियों की सुरक्षा में ड्यूटी लगाई है। इसके अलावा डाग स्क्वाड एवं अन्य सुरक्षा एजेंसी के 600 जवान अलग से सुरक्षा में रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का सुरक्षा घेरा 5 लेयर का होगा। प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को देखते हुये बिना पास के कोई भी सभा स्थल तक नहीं पहुंच सकेगा। प्रधानमंत्री के साथ कुल 3 हेलीकाप्टर आयेंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री का हेलीपेड अलग तैयार किया गया।