भोपाल । विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चुनाव लडऩे पर फिलहाल संशय बना हुआ है। ऐसे में उनके स्थान पर उनकी बहू और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ की पत्नी प्रियानाथ छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। दरअसल, प्रियानाथ की छिंदवाड़ा की राजनीति में यकायक बढ़ी सक्रियता को देखकर ये अनुमान लगाया जा रहा है। इसके संकेत वे एक सभा में दे भी चुकी हैं। इतना ही नहीं समय-समय पर नकुलनाथ हों या कमलनाथ इनके कार्यक्रमों में भी प्रियानाथ की भागीदारी लगातार देखने को मिल रही है। गौरतलब है कि कमलनाथ, अलकानाथ और नकुलनाथ तीन सदस्य नाथ परिवार के राजनीति में अपना भाग्य आजमा चुके हैं, अगर प्रियानाथ चुनाव लड़ती हैं तो राजनीति में कदम रखने वाली वे चौथी सदस्य होंगी।
इधर, सूबे की राजनीति में यह भी चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी ने छिंदवाड़ा से बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है ऐसे में कमलनाथ खुद चुनाव न लडक़र किसी ओर को यहां से सामने करना चाहते हैं। इसके लिए प्रियानाथ को सबसे उचित उम्मीदवार माना जा रहा है। प्रियानाथ को चुनावी मैदान में उतारने से महिला वोटर्स को भी लुभाने का प्रयास जा सकता है। जिसका सीधा लाभ कांग्रेस को चुनाव में मिलेगा और सीट जीतना आसान होगा।
छिंदवाड़ा के परासिया में कांग्रेस की नारी सम्मान योजना का शुभारंभ अवसर पर प्रियानाथ भी मौजूद रही थीं। उन्होंने जन सभा को संबोधित भी किया था। मंच से प्रिया ने कहा था कि नारी सम्मान के लिए मैं मैदान में आई हूं। मैं आप सबका आशीर्वाद चाहती हूं। मंच से प्रियानाथ का ये पहला भाषण था। इसके बाद से ही उनके राजनीति में आने के कयास लगाए जाने लगे थे। छिंदवाड़ा सीट कमलनाथ की पारंपरिक सीट मानी जाती है। वे लंबे समय तक यहां से लोकसभा सदस्य रहे। इसके बाद वे यहां से विधानसभा सदस्य बने।