ईओडब्लू और एंटी करप्शन ब्यूरो के डायरेक्टर आईपीएस डीएम अवस्थी के रिटायरमेंट होने के 24 घंटे के भीतर ही छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी है। राज्य सरकार ने उन्हें पुलिस मुख्यालय में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रिक्त असंवर्गीय पद पर संविदा नियुक्ति दी है।

ईओडब्लू और एंटी करप्शन ब्यूरो के डायरेक्टर आईपीएस डीएम अवस्थी के रिटायरमेंट होने के 24 घंटे के भीतर ही छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी है। राज्य सरकार ने उन्हें पुलिस मुख्यालय में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रिक्त असंवर्गीय पद पर संविदा नियुक्ति दी है।इस संबंध में शासन के गृह विभाग ने संविदा नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इसे लेकर रविवार को ट्वीट किया गया। यानी अवस्थी की चांदी ही चांदी है। रिटायर होते ही उन्हें नौकरी मिल गई। हालांकि यह नियुक्ति एक वर्ष के लिए की गई है।  अवस्थी 31 मार्च को रिटायर हुए थे।


छत्तसीगढ़ शासन गृह (पुलिस) विभाग की ओर से 31 मार्च को जारी आदेश में डीएम अवस्थी को छग सिविल सेवा (संविदा नियुक्ति) नियम, 2012 के तहत एक वर्ष अथवा आगामी आदेश तक पुलिस मुख्यालय में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रिक्त असंवर्गीय पद संविदा नियुक्ति दी गई है।

हालांकि इस बात की चर्चा बहुत पहले से ही चल रही थी कि अवस्थी के रिटायर होने पर सरकार उन्हें दोबारा मौका देगी और हुआ भी ऐसा ही। 1986 बैंच के आईपीएस अवस्थी तीन साल तक प्रदेश के डीजीपी रहे। उसके बाद पुलिस प्रशिक्षण केंद्र के डायरेक्टर की अहम जिम्मेदारी संभाली। तीन महीने पूर्व ही उन्हें ईओडब्लू और एसीबी का डायरेक्टर बनाया गया था। वे मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई शहरों में एसपी और आईजी रह चुके हैं।  ब्यूरोक्रेसी में उनकी अच्छी पकड़ और बेहतर काम करने वाले ऑफिसर की केटगरी में रखा जाता है।