सीतापुर । मुलायम के छोटे भाई शिवपाल यादव ने अपने भतीजे अखिलेश यादव से उन्हें विधायक दल से बाहर निकाल देना तक की बात कह डाली। साथ ही सपा का बड़ा मुस्लिम चेहरा आजम खान को लेकर भी अक्सर अखिलेश की तरफ से नजरअंदाज किए जाने की बात कही जा रही है। इस बीच शिवपाल यादव ने शुक्रवार को सीतापुर जेल में दो साल से बंद सपा विधायक आजम खान से मुलाकात की है।
ये मुलाकात उस समय पर हुई है, जब आजम गुट से अखिलेश यादव के खिलाफ नाराजगी के सुर उठ रहे हैं, तब शिवपाल यादव पहले से ही अखिलेश के खिलाफ बागी रुख अख्तियार कर रखे हैं। शिवपाल ने आजम से मुलाकात के बाद कहा कि वर्तमान विधानसभा में आजम खां से वरिष्ठ सदस्य कोई नहीं है। वहां लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य भी रहे हैं, लेकिन सपा आजम भाई की मदद करती हुई या संघर्ष करती हुई नहीं दिख रही है, ये दुर्भाग्य की बात है। 
सपा के अन्य मुस्लिम नेताओं की बदले रुख और जयंत चौधरी के आजम खान के परिजनों से मुलाकात के बाद शिवपाल की आजम से मुलाकात काफी अहम है। उन्होंने मुलाकात के बाद भविष्य में नए राजनीतिक समीकरणों की सुगबुगाहट शुरू कर दी है। शिवपाल यादव ने साफ कहा है कि आजम साहब बड़े नेता है, उनकी पीड़ा को समझा जा सकता है। वह मुख्यमंत्री से मिलकर पीड़ा साझा करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि समय आने पर वह सभी खुलासे करुंगा, वक्त का इंतजार कीजिए।
गौरतलब है कि आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत खान ने बीते दिनों अखिलेश पर बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि अपने फायदे के लिए हमें भाजपा का दुश्मन बना दिया। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि सपा की जीत में मुसलमानों की बड़ी भूमिका है। उनका कहना था कि अखिलेश नहीं चाहते कि आजम जेल से बाहर आए। यहां तक कि आजम से मिलने अखिलेश जेल भी नहीं गए। वहीं दूसरी तरफ शिवपाल यादव की तरफ से भी भतीजे अखिलेश को लेकर लगातार सवाल उठाए जाते रहे हैं। उनके सीएम योगी से मुलाकात की भी खबर सामने आई थी। जिसको लेकर अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा था कि ‘भाजपा से मिलने वाला सपा में नहीं रहेगा। शिवपाल ने टिप्पणी को गैर-जिम्मेदाराना करार देकर कहा, अगर अखिलेश ऐसा सोचते हैं, तब उन्हें मुझे विधायक दल से जल्द बाहर निकाल देना चाहिए।